100 का नोट गुम होने पर लड़के ने दे दी जान

नई दिल्ली (7 अप्रैल) :  18 साल के शिवम का 100 रुपए का नोट खो गया। वो उसे रात भर ढूंढता रहा। लेकिन नोट नहीं मिला तो उसने अपनी जान दे दी। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ये हृदयविदारक घटना पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में हुई।

पुलिस के मुताबिक शिवम ने शादी के एक रिसेप्शन समारोह में वेटर का काम किया। इसके लिए उसे 300 रुपए मेहनताना मिला। वो खुशी खुशी लौट रहा था कि उसका सौ का एक नोट गुम हो गया। रोते रोते उसने नोट को ढूंढना शुरू किया। साथ ही वो कहता जा रहा था कि अगर नोट नहीं मिला तो वो अपनी जान दे देगा।

मंगलवार रात को साढ़े आठ बजे शिवम के पिता और दिहाड़ी मजदूर जैशू ने कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। जैशू ने पड़ोसियों की मदद से कमरे का दरवाज़ा खोला तो वहां का दृश्य देखकर उसके पैरों तले ज़मीन निकल गई। शिवम का शव छत के पंखे से लटका हुआ था।  

जांच करने वाले पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। लेकिन पड़ोसियों के बयान के मुताबिक वो सौ का नोट खोने से बहुत दुखी था। शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस ने ऐसी संभावना से इनकार नहीं किया कि कहीं लड़के ने ड्रग्स के प्रभाव में ऐसा कदम उठाया।

शिवम का कोई स्थायी रोजगार नहीं था। वो मयूर विहार की हाउसिंग सोसायटीज़ में पार्ट टाइम काम किया करता था। उसके परिवार में माता-पिता के अलावा एक छोटी बहन है।