ब्राजील में नाबालिग से 36 घंटे तक 33 लोगों ने किया रेप

नई दिल्ली(28 मई): ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में 16 साल की लड़की से 33 लोगों ने 36 घंटे तक लगातार रेप किया। इसके बाद देशभर में विरोध इसलिए भड़का क्योंकि रेप करने वालों ने लड़की के फोटोज और वीडियो ट्विटर पर डाल दिए।आपको बता दें 5 अगस्त से यहां पर ओलिंपिक शुरू होने वाला है, ऐसे में यह घटना यहां के लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठ रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक, घटना पिछले शुक्रवार रात को फावेला नाम के एरिया में हुई। लड़की अपने ब्वॉयफ्रेंड से मिलने गई थी। बताया जाता है कि उसे कोई नशीली चीज दी गई। इसके बाद उसे रविवार सुबह होश आया। उसने देखा कि तीस से ज्यादा लोग उसे घेरे हुए हैं। इनमें से कुछ के पास पिस्टल और राइफल भी थीं। 

लड़की किसी तरह मंगलवार को अपने घर पहुंची। उसकी हालत देखकर फैमिली ने उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया। गुरुवार को वो बार-बार हॉस्पिटल से घर जाने की जिद कर रही थी। आरोपियों ने लड़की से 36 घंटे तक रेप किया। इतना ही नहीं घटना के फोटो और वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिए।

हैरानी की बात ये है कि सोशल मीडिया पर #Estupro लड़की के रेप वाले फोटोज को करीब 500 लोगों ने लाइक किया और घटना के लिए लड़की को ही जिम्मेदार ठहरा दिया। पुलिस तब जागी जब पब्लिक प्रॉसीक्यूटर ऑफिस की वेबसाइट पर 800 से ज्यादा लोगों ने इस बात की शिकायत दर्ज कराई कि लड़की के रेप से जुड़े कुछ फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर डाले जा गए हैं। 

फिलहाल, इस लड़की का ट्रीटमेंट जारी है। लड़की गरीब फैमिली से है। उसकी दादी ने कहा कि वह बुरी तरह टूट चुकी है और सिर्फ रोती रहती है। लड़की के पिता ने लोगों से अपील की है कि उनकी आईडेंटिटी पब्लिक न की जाए। 40 सेकंड का वीडियो वायरल होने के बाद जब देशभर में विरोध भड़का तो लड़की ने बताया, ''मुझे उम्मीद नहीं थी कि इतने लोग मेरी मदद के लिए आगे आएंगे। ब्राजील में हम सभी को एक न एक दिन इससे गुजरना पड़ता है। इससे शरीर जितना जख्मी होता है, आत्मा उससे ज्यादा जख्मी हो जाती है।'' मामला सामने आने के बाद पुलिस ने लड़की के ब्वॉयफ्रेंड समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। लड़के पर आरोप ये भी है कि उसने ही रेप के बाद विक्टिम के फोटो इंडरनेट पर अपलोड किए।