16 साल की लड़की ने युवक पर लगाया ऐसा आरोप, जानकर हर कोई है दंग

नई दिल्ली ( 29 दिसंबर ): लुधियाना के जनकपुरी इलाके में कुछ दिन पहले 16 साल की लड़की से शादी का झांसा देकर रेप करने का सनसनी खेज मामला सामने आया था। 32 साल का आरोपी युवती के पड़ोस में रहता था, युवक ने कई बार युवती से झूठ बोला और डरा धमका कर रेप करता रहा। मामले को 18 दिन हो गए हैं लेकिन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया।

पहले किया प्रेग्नेंटफिर अबॉर्शन करा कर जबरन बनाए फिजिकल रिलेशन...

थाना डिवीजन 6 की पुलिस ने महज डीडीआर काट पल्ला झाड़ते हुए पीड़िता की उम्र का सबूत मंगवाने के बाद पर्चा दर्ज करने की बात कही थी। 23 दिसंबर को थाने के बाहर पीड़ित परिवार की ओर से प्रदर्शन करने के बाद अगले दिन एसएचओ सुभाष चंद्र और एसीपी अमनदीप बराड़ ने लड़की की उम्र का सबूत लाने को कहा था।

अब पुराने बयान से खुद को फंसता देख एसीपी बराड़ दावा कर रहे हैं कि पीड़ित परिवार उनसे मिलने ही नहीं आया। अगर आएंगे तो तत्काल कार्रवाई होगी। लड़की ने पुलिस को बताया आरोपी मारपीट करता था और धमका कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। गर्भवती होने पर उसका गर्भपात भी करा दिया।

पीड़िता के भाई का कहना है कि वह पिछले तीन दिन से बिजनौर में सर्टिफिकेट को डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट से तस्दीक कराने के लिए आया हुआ है। पहले वह सर्टिफिकेट लेकर एसीपी के ऑफिस गया था, जहां से उसे यह कह कर वापस भेज दिया गया कि सर्टिफिकेट पर डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट की स्टैंप नहीं है। वह दोबारा बिजनौर चला आया।

मामले की कार्रवाई कर रहे एसीपी अमनदीप बराड़ का कहना है कि वह पिछले दो दिन से पीड़ित परिवार को बुला रहे हैं ताकि अगली कार्रवाई की जाए। लेकिन वह उनके ऑफिस में नहीं आ रहे हैं। यहां तक कि पुलिस मुलाजिम को भी बुलाने के लिए भेजा गया था। कानूनी विशेषज्ञों का मानना है कि पुलिस जानबूझ कर मामले को लटका रही है।