इस लड़के पर बेअसर है 11 हजार वोल्ट का झटका

नई दिल्ली (21 अगस्त): बिजली के तार को देखते ही मन में डर पैदा हो जाता है। लेकिन एक लड़का ऐसा भी है कि जिसपर बिजली के 11000 वोल्ट के झटके भी बेअसर साबित हो जाते हैं। हरियाणा के सोनीपत में रहने वाले 16 वर्षीय दीपक जांगड़ा पर 11 हजार वोल्ट बिजली भी बेअसर है, जबकि इतनी बिजली 500 घरों को रोशन कर सकती है। गौरतलब है कि 2,700 वोल्ट का झटका किसी भी आम इंसान को मौत दे सकता है।

दीपक के बदन पर कई एक्सपेरिमेंट हो चुके हैं। दीपक की मानें तो वो यह देखना चाहते हैं कि कितनी वोल्ट के करंट के बाद उन्हें वाकई करंट लगेगा। इस अनोखे हुनर पर दीपक का कहना है कि तीन साल पहले वह हीटर ठीक कर रहा था। तब उसने खुले तार को गलती से छू लिया था। लेकिन उस पर इसका असर ही नहीं हुआ। उसे लगा कि बिजली ही नहीं है। अब तो 11 हजार वोल्ट बिजली भी वह आसानी से सहन कर जाता है।

दीपक अपने इस अनोखे हुनर के बारे में कहते हैं कि 'यह हुनर भगवान का दिया गया एक तोहफा है, मैं खुद को बहुत भाग्यशाली समझता हूं क्योंकि मैं वह कर सकता हूं जो कि कोई नहीं कर सकता है। मैं अपनी इस पावर को खोना नहीं चाहता हूं।'

आपको बता दें कि 500 घरों में जितनी बिजली की खपत होती है उससे कहीं ज्यादा की बिजली दीपक अपने ऊपर सह सकते हैं हालांकि उसके बदन में ऐसा क्या है, ये अभी तक एक रहस्य बना हुआ है।

दीपक ने बताया कि जब उनके टीचर्स को यह पता चला कि उन पर करंट का कोई असर नहीं होता तो उन्होंने डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी। डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने कुछ ब्लड टेस्ट किए। लेकिन उससे कोई रिजल्ट नहीं निकला। दीपक की सारी रिपोर्ट नॉर्मल रहीं। इसके बाद टीचर्स उसकी वायर पकड़े हुए फोटो खींचने लगे, जैसे कि दीपक कोई फिल्म स्टार हो।