15 साल की लड़की को 'रेप' के बाद जलाया, हालत गंभीर

नई दिल्ली (8 मार्च): गौतम बुद्ध नगर जिले के एक गांव में एक 15 वर्षीय लड़की को कथित तौर पर बलात्कार के बाद जला दिया गया। यह घटना उसके घर की छत पर सोमवार सुबह हुई।

'इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता का शरीर 95 फीसदी तक जल गया है। वह सफदरजंग अस्पताल में जिंदगी मौत के बीच लड़ रही है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक 20 वर्षीय युवक को पूछताछ के लिए पकड़ा गया है।

सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि लड़की को 95 फीसदी जली हुई हालत में लाया गया था। उसके साथ यौन उत्पीड़न की भी हिस्ट्री थी। आईसीयू में वह बेहद गंभीर हालत में है।

पुलिस अधीक्षक (रूरल) अभिषेक यादव ने बताया, "चिल्लाने की आवाज सुनकर माता-पिता छत पर गए। उन्होंने लड़की को जली हुई हालत में पाया। इसके बाद कुछ निवासियों ने पुलिस को बुलाया। पुलिस उसे गौतम बुद्ध नगर के जिला अस्पताल ले गई। जहां से उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया।"

परिवार के मुताबिक, छात्रा 10वीं कक्षा में पढ़ती थी, तभी उसे पिछले साल स्कूल से निकाल लिया गया। क्योंकि एक 20 वर्षीय लड़का उसे परेशान किया करता था। इसके बाद वह एक कोचिंग सेंटर में कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई करती थी।

इस मामले में धारा 354, 452 के तहत एक एफआईआर अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है। इस हालत में लड़की बयान देने की स्थिति में नहीं है।