कर्नाटक: नहर में बस गिरने से 30 की मौत, सीएम ने 5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 नवंबर): कर्नाटक के मांड्या में हुए बस हादसे में मरने वालों की संख्‍या 30 हो गई है। मृतकों में ज्‍यादातर स्‍कूली बच्‍चे हैं। शनिवार को एक बस नहर में गिर गई। प्रशासन के अनुसार इस घटना में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। मांड्या पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया, "पांडवपुरा कस्बे के समीप कनागनामराड़ी गांव में दोपहर के आसपास यह घटना हुई। बस पुल पर फिसलकर कावेरी नदी नहर में जा गिरी।" अधिकारी ने कहा,"गोताखोरों ने बस को नहर से बाहर निकालने से पहले उसमें से 25 यात्रियों के शवों को बरामद कर लिया है। बाकी मृतकों की तलाश के लिए बचाव अभियान जारी है।" दुर्घटना स्थल बेंगलुरू से करीब 120 किलोमीटर दूर मांड्या कस्बे के बाद मैसूर की ओर जाने वाले राजमार्ग पर स्थित है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, तेज रफ्तार बस पांडवपुरा से मांड्या की ओर जा रही थी कि तभी चालक का बस पर से अचानक नियंत्रण खो गया और परिणामस्वरूप बस पुल के मोड़ पर से 20 फीट गहरी नहर में जा गिरी। दुर्घटना से राजमार्ग पर यातायात बाधित हुआ और नहर में गिरी बस को देखने के लिए घटनास्थल पर पहुंची सैकड़ों की तादाद में भीड़ के कारण बचाव कार्य प्रभावित हुआ।

मृतकों में कुछ छात्र भी शामिल हैं, जो शनिवार को आधी छुट्टी होने के कारण अपने स्कूलों व कॉलेजों से घर लौट रहे थे. राज्य के परिवहन मंत्री डी.सी. थाम्मान्ना और जिला प्रभारी सी. एस. पुत्ताराजू जिला उपायुक्त एन. मंजूश्री और जिला पुलिस आधीक्षक एस.पी. देवराज के साथ तुरंत घटनास्थल के लिए रवाना हुए.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने शनिवार को मांड्या जिले में हुए बस हादसे में जान गंवाने वाले 25 लोगों के रिश्तेदारों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवाजा देने की घोषणा की। मांड्या जिले में शनिवार दोपहर एक बस नहर में जा गिरी थी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा, "इस दुखद हादसे में जान गंवाने मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा।