Blog single photo

अफगानिस्तान में आतंकी हमला, 15 सुरक्षाकर्मियों की मौत

सोमवार को अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में तालिबानी हमले में 15 अफगान सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। तालिबान ने अफगानिस्तान में संघर्ष विराम की घोषणा की है लेकिन हमले थमने का नाम नहीं ले रहे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 जून):  सोमवार को अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में तालिबानी हमले में 15 अफगान सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। तालिबान ने अफगानिस्तान में संघर्ष विराम की घोषणा की है लेकिन हमले थमने का नाम नहीं ले रहे। 

रविवार को भी तालिबान आतंकवादियों के एक सुरक्षा चौकी पर हमले में  13 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। आतंकवादियों ने अरघनदाब जिले के नेहगन इलाके में सुरक्षा चौकी पर हमला किया था।तालिबान ने ईद-उल-फितर के लिए शनिवार को अफगानिस्तान में संघर्ष विराम का ऐलान किया। 

कहा गया कि इस दौरान अफगान सुरक्षाबलों पर कोई हमला नहीं किया जाएगा। तालिबान की ओर से जारी बयान में कहा गया था, 'सभी मुजाहिद्दीन को ईद के पहले, दूसरे और तीसरे दिन के दौरान घरेलू विपक्षी बलों पर हमले नहीं करने के निर्देश दिए हैं।'

उल्लेखनीय है कि इससे पहले, शनिवार (9 जून) को तालिबान ने अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में एक आर्मी बेस पर हमला किया था। इस हमले में 19 सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। हमला तालिबान की तरफ से सीजफायर की घोषणा के कुछ घंटे के बाद किया गया था।  

Tags :

NEXT STORY
Top