महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में टॉप कमांडर समेत 13 नक्सली ढेर

नई दिल्ली (22 अप्रैल): महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। महाराष्ट्र पुलिस ने इस इलाके के 13 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई में नक्सली नेता साईनाथ और सिनू भी मारे गए हैं। कहा जा रहा है कि इस इलाके से अब नक्सलवाद खत्म हो गया है। माना जा रहा है कि नक्सलियों के खिलाफ यह इस साल अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन है। इससे पहले मार्च में छत्तीसगढ़ में 10 नक्सली मारे गए थे। इनमें छह महिला कमांडर थीं। 

Maharashtra: 13 naxals killed in an encounter with police in Etapalli's Boriya forest area in Gadchiroli district. pic.twitter.com/3RnO5nR7cH

— ANI (@ANI) April 22, 2018

बता दें कि गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों के जवान ही नहीं, बल्कि स्थानीय नागरिक भी नक्सलियों के निशाने पर रहते हैं। पिछले साल अप्रैल में सुकमा में नक्सलियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ जवानों पर भी हमला किया था। इसमें 25 जवानों की मौत हो गई थी।

बीते दिनों से महाराष्ट्र पुलिस राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में सक्रिय नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही थी। इस इलाके में ग्रामीणों और नक्सलियों के बीच अक्सर संघर्ष की खबरें आती हैं इसलिए इलाके से नक्सलियों के सफाए के लिए पुलिस की तरफ से यह अभियान दो दिनों से चल रहा था।