VIDEO: 12 अगस्त को नहीं होगी रात!


नई दिल्ली (6 अगस्त):
आजकल सोशल मीडिया पर ये मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इस मैसेज में ये खबर नासा के हवाले से दी है। न्यूज 24 ने इस वायरल होते मैसेज की पड़लात करने का फैसला किया ताकि इसकी सच्चाई लोगों तक पहुंच सके।

इस मैसेज में कहा जा रहा है कि 12 अगस्त को रात नहीं होगी। पूरी दुनिया में रात में भी दिन की तरह उजाला नजर आएगा। यहां तक की पूरा अंतरिक्ष उजाले से भरा होगा। वायरल खबर नासा के हवाले से चलायी जा रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि ये चमत्कार दुनिया के हज़ारों साल के इतिहास में पहली बार होगा।

कहा ये भी जा रहा है कि इस रात जिसने भी इस अद्भुत नज़ारे को नहीं देखा वो किसी बड़े नुकसान में पड़ सकता है। वायरल मैसेज में दावा नासा के हवाले से किया जा रहा है। ऐसे में सच जानने के लिए हमने सबसे पहले नासा की वेबसाइट पर इससे जुड़ी रिपोर्ट सर्च करना शुरू किया ताकि सच सामने आ सके। काफी खोजबीन के बाद नासा की साइट पर 12 अगस्त की रात को उल्कापात यानि (मेट्योर शावर) गिरने की जानकारी मिली।

नासा की साइट पर दी गई रिपोर्ट के मुताबिक, 12 अगस्त को उल्कापात यानि (मेट्योर शावर) तो होगा। इसके चलते रात में थोड़ा उजाला तो दिखेगा, लेकिन ये अब तक के इतिहास का सबसे ज्यादा उजाले वाला उल्कापात नहीं होगा। ऐसा नहीं होगा कि रात का घुप अंधेरा दिन की रोशनी की तरह नज़र आए।

हम आपको बता दें हर साल तीन बड़े मेट्योर शावर्स होते हैं। इनमें से पहला शावर जनवरी में, दूसरा शावर अगस्त में और आखिरी शावर जेमिनिड्स दिसंबर के महीने में देखा जाता है यानि 2017 का दूसरा शावर 12 अगस्त होगा, जिसकी चमक को दिन बताकर वायरल किया जा रहा है।

वीडियो: