FIFA WC 2018: भारत की नतानिया ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाली बनीं पहली भारतीय

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 जून): फीफा वर्ल्ड कप में भले की भारत की टीम शामिल नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद इस वर्ल्डकप में तमिलनाडु की 11 साल की नतानिया जॉन ने शुक्रवार को फीफा वर्ल्ड कप-2018 में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच दिया। कोस्टा रिका के खिलाफ मुकाबले में स्टार फुटबॉलर नेमार की टीम ब्राजील के लिए आधिकारिक तौर पर बॉल कैरियर का काम किया।

फीफा वर्ल्ड कप में बॉल कैरियर बनने वाली वह पहली भारतीय हैं। बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप 2002 में तमिलनाडु के रेफरी के शंकर ने हिस्सा लिया था और वह भारत के लिए पहला मौका था जब किसी भारतीय ने फुटबॉल के महाकुंभ में अपनी भूमिका निभाई। 2018 वर्ल्ड कप में 16 बाद एक बार फिर एक भारतीय के हिस्सा लेने का मौका आया।

नतानिया बड़े होकर फुटबॉल खेलना चाहती हैं और उनके लिए यह मौका बहुत अहम है। नतानिया अपनी स्कूल टीम की तरफ से सेंटर फॉरवर्ड प्लेयर हैं और वह अपना रोल मॉडल लियोनेल मेसी को मानती हैं। नतानिया को जब पता चला कि उन्हें ब्राजील की टीम के लिए ओएमबीसी चुना गया है तो वह थोड़ा निराश भी हो गई थीं, क्योंकि उन्हें अपने रोल मॉडल मेसी से मिलने का मौका नहीं मिलेगा। नतानिया कहती हैं कि वह ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार का ऑटोग्राफ लेंगी।