ये हैं केजरीवाल सरकार के 12 'दागी' विधायक

नई दिल्ली (31 जुलाई): आम आदमी पार्टी (आप) के 12 विधायकों पर पुलिस में केस चल रहा है। इस कड़ी में ताजातरीन नाम  शरद चौहान का है। उन्हें पुलिस ने गंभीर आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है।

आप के किन विधायकों को अबतक किन-किन आरोपों में गिरफ्तार किया गया-

- आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता सोनी की खुदकुशी का मामला लगातार गर्माता जा रहा है। इस मामले में अब दिल्ली पुलिस ने आप विधायक शरद चौहान को शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। इसकी सूचना आप विधायक आशुतोष ने ट्वीट करते हुए दी।

- इस सूची में अगला नाम है अमानतुल्लाह खान। वह ओखला विधानसभा क्षेत्र से आप के विधायक हैं। उनपर गैरइरादतन हत्या, शारीरिक उत्पीड़न, धमकी देने और महिला का सम्मान भंग करने का आरोप है। 24 जुलाई 2016 को हुए गिरफ्तार। 

- देवली विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रकाश जरवाल को एक महिला से कथित तौर पर बदसलूकी करने के आरोप में 8 जुलाई 2016 को गिरफ्तार किया गया था।

- मालवीय नगर से आप विधायक सोमनाथ भारती को लेकर खासा बवाल खड़ा हो गया था। उनकी पत्नी ने उन पर घरेलू हिंसा, मारपीट और हत्या करने की कोशिश का आरोप लगाया था। सोमनाथ भारती कई दिन तक फरार रहे थे, लेकिन बाद में पुलिस उन्हें 28 सितंबर 2015 को गिरफ्तार करने में कामयाब रही थी।

- नरेश यादव महरौली से आप के MLA हैं। उन्हें पंजाब पुलिस ने गुरुग्रंथ साहिब के अपमान के आरोप में 24 जुलाई 2016 को गिरफ्तार किया। मालूम हो कि पिछले दिनों पंजाब में गुरुग्रंथ साहिब के अपमान की घटनाओं को लेकर काफी तनाव पसरा रहा।

- कोंडली विधानसभा क्षेत्र से आप विधायक मनोज कुमार को जमीन हड़पने और धोखाधड़ी के मामले में 8 जुलाई 2015 को गिरफ्तार किया गया था। 

- विकासपुरी से विधायक महिंदर यादव को मारपीट के आरोप में पुलिस ने 29 जनवरी 2016 को गिरफ्तार किया था।

- जितेंद्र तोमर आप के पहले ऐसे विधायक थे, जिन्हें पुलिस ने 9 जून 2015 को गिरफ्तार किया। उनपर अपनी शैक्षणिक योग्यता के बारे में झूठ बोलने और झूठी डिग्री बनवाने का आरोप है।

- हरि नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक जगदीप सिंह को मारपीट करने के आरोप में 29 मई 2016 को गिरफ्तार किया गया था।

- दिनेश मोहनिया दिल्ली के संगम विहार इलाके से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। उनपर छेड़छाड़ और शारीरिक शोषण का आरोप है। उन्हें 24 जून 2016 को गिरफ्तार किया गया था।

- दिल्ली कैंट से विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह को पुलिस ने मारपीट के आरोप में 21 अगस्त 2015 को गिरफ्तार किया था। 

- मॉडल टाउन से विधायक अखिलेश त्रिपाठी पर तोड़फोड़ करने और बवाल मचाने का आरोप है। इन्हीं आरोपों के मद्देनजर पुलिस ने उन्हें 23 नवंबर को गिरफ्तार किया।