पावरफुल क्विड के इंजन से उठा पर्दा, मिलेगा 23.01 किमी प्रति लीटर का माइलेज

रेनो ने 1.0 लीटर वाली क्विड के इंजन से जुड़ी जानकारी से पर्दा उठा दिया है। पावरफुल इंजन क्विड के टाॅप वेरिएंट आरएक्सटी में दिया जाएगा। आरएक्सटी वेरिएंट में आॅप्शनल किट भी मिलेगी। पावरफुल क्विड को इस महीने के अंत तक लाॅन्च किए जाने की संभावना है। लाॅन्चिंग के बाद इसका मुकाबला आॅल्टो के-10 से होगा।

इंजन और गियरबाॅक्स

मौजूदा क्विड में 799 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का टाॅर्क देता है। वहीं पावरफुल क्विड में 3-सिलेन्डर, 12-वाॅल्व वाला 999 सीसी इंजन मिलेगा। जो 68 पीएस की पावर और 91 एनएम का टाॅर्क देगा। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबाॅक्स से जुड़ा होगा। संभावना है कि जल्द ही इसमें आॅटोमेटेड मैनुअल गियरबाॅक्स (एएमटी) भी मिलेगा।

माइलेज

मौजूदा क्विड का एआरएआई माइलेज 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर है। वहीं पावरफुल क्विड को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 23.01 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। माइलेज के मामले में पावरफुल क्विड आॅटो के-10 से थोड़ी पिछड़ी हुई है। क्योंकि के-10 का माइलेज 24.07 किमी प्रति लीटर है। हालांकि इस मामले में 1.0 लीटर क्विड इयाॅन से बाजी मार जाती है। इयाॅन का माइलेज 20.3 किमी प्रति लीटर है।

सस्पेंशन, ब्रेक्स, व्हील और टायर

यहां कोई बदलाव नहीं हुए हैं। पहले की तरह इसके फ्रंट में मैकफर्सन स्ट्रट के साथ लोवर ट्रांसवर्स लिंक सेटअप दिया गया है, जबकि पीछे की तरफ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन के साथ कोइल स्प्रिंग दी गई है।

कार को कंट्रोल करने के लिए इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक्स और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। पहले हमे उम्मीद थी कि इसमें एबीएस भी मिलेगा, लेकिन अब यह फीचर्स अगले साल मिलने की संभावना है। राइडिंग के लिए इसमें पहले की तरह 13 इंच के व्हील और 155/80 सेक्शन टायर दिए गए हैं।

कारदेखो

पावरफुल क्विड के इंजन से उठा पर्दा, मिलेगा 23.01 किमी प्रति लीटर का माइलेज