सांसदों के आने वाले हैं अच्छे दिन, सौ फीसदी बढ़ेगी सैलरी!

नई दिल्ली (30 अप्रैल): केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद किसी के अच्छे दिन आए हो या नहीं लेकिन सांसदों के अच्छे दिन आने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक वित्त मंत्रालय ने एक प्रस्ताव अप्रूव किया है, जिसके बाद सांसदों की सैलरी में सौ फीसदी बढ़ोत्तरी होने जा रही है। बस अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहर लगने बाकी है, जिसके बाद सांसदों की सैलरी बढ़ जाएगी।

संसद की विशेष समिति ने सांसदों के वेतन में बढ़ोत्तरी की सिफारिश की थी। इसके तहत सांसदों का वेतन 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपए प्रति माह करने की सिफारिश की गई है। इसके साथ ही संसदीय क्षेत्र का भत्ते को 45 हजार से बढ़ाकर 90 हजार करने की अनुशंसा की गई।

विशेष संसदीय समिति की इन सिफारिशों को अगर मान लिया जाता है तो सांसदों के वेतन में दुगुनी बढ़ोत्तरी हो जाएगी। अभी सांसदों का कुल वेतन भत्ता 1 लाख 40 हजार है, जो बढ़कर सीधा 2 लाख 80 हजार रुपए हो जाएगा। योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली समिति ने पेंशन में भी 75 फीसदी बढ़ोत्तरी करने का सुझाव दिया है।

बता दें कि छह साल पहले सांसदों के वेतन में बढ़ोत्तरी हुई थी। कमेटी की सिफारिशों को लेकर सभी मंत्रालयों से राय लेने के लिए एक कैबिनेट नोट भेजा गया है। मंत्रालयों से अप्रूवल मिलने के बाद इसे संसद के सामने रखा जाएगा।