इस छात्र के 10वीं में आए 625 में से 625 अंक, देखें मार्कशीट

नई दिल्ली (17 मई): हाल ही में कई प्रदेशों का 10वीं और 120वीं कक्षा का परिणाम आया है, जिसमें बहुत से छात्रों ने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं। लेकिन कभी आपने किसी छात्र के सभी विषयों में 100 फीसदी अंक आने के बारे में शायद ही सुना होगा। हालांकि एक छात्र ने 10वीं की परीक्षा में ये कारनामा कर दिखाया है।

कर्नाटक एजुकेशन बोर्ड में शिवमोगा जिले के छोटे से शहर भद्रावती के पूर्णाप्रजना शिक्षा केंद्र के रंजन ने 10वीं की परीक्षा में वो किया, जो आज से पहले शायद ही कभी हुआ हो। रंजन जब सोमवार को नींद से उठा तो दोस्तों के साथ कोलकता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर के आईपीएल मैच के बारे में बातचीत कर रहा था। तभी उसके शिक्षक ने उसके रिजल्ट के बारे में जानकारी दी। शिक्षक ने बताया कि उसने 625 में से 625 अंक हासिल किए हैं और कर्नाटक की बोर्ड परीक्षाओं में टॉप किया है।

रंजन का कहना है कि वो कभी भी ट्यूशन पढ़ने नहीं गया, लेकिन एक दिन में छह घंटे रोजाना पढ़ाई करता था। रंजन के पिता बीएस शंकर नारायण टाइल्स का बिजनेस करते हैं और मां त्रिवेणी गृहिणी हैं। उनका कहना है कि हमारा बेटा बहुत मेहनती है और उसने सिर्फ अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान दिया। वह पढ़ने के लिए रोजाना सुबह जल्दी उठ जाता था।

रंजन का कहना है कि छात्रों को पढ़ाई और उसके अलावा अन्य गतिविधियों में संतुलन कायम रखना सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं किक्रेट का बहुत बड़ा फैन हूं। मैं किक्रेट देखने और खेलने पसंद करता हूं। मेरा मानना है कि पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियां में भागीदारी से आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है।