100 करोड़ रुपए की ठगी के आरोपी गिरफ्तार

जयपुर: जयपुर में प्राची गैस एजेंसी की डीलरशीप देकर हजारों लोगों से 100 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि जालूपुरा थाने में वर्ष 2014 में पहला प्रकरण दर्ज हुआ। इसके बाद पीड़ित डीलरों ने 13 मुकदमे जालूपुरा थाने में दर्ज कराए थे। प्राची गैस एजेंसी का हेड ऑफिस जयपुर के गणपति प्लाजा में खोला गया था। देशभर में हजारों लोगों को मोटा कमिशन देकर डीलरशीप दी थी। बाद में करोड़ों रुपए हड़कपर एजेंसी बंद करके गायब हो गए।

इस प्रकरण में दो मुल्जिम पहले गिरफ्तार कर लिए गए हैं। चार आरोपी राकेश कुमार वर्मा, विजय कुमार वर्मा, पवन कुमार और शंकर सोनी को लखनऊ से गिरफ्तार करके ट्रांजिट रिमांड पर जयपुर लाया गया है।

जालूपुरा थाना प्रभारी लिखमाराम के मुताबिक इन चारों आरोपियों के खिलाफ 36 स्थाई वारंट जारी हो चुके थे। फरारी के बाद आरोपी नाम बदलकर यूपी के अन्य शहर में बस गए। पिछले दिनों मुखबीर से सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम लखनऊ गई और स्थानीय पुलिस की मदद से चारों मुल्जिमों को दबोच लिया।

वर्ष 2014 में ही पुलिस ने आरोपियों के बैंक अकाउंट सीज कर दिए, लेकिन आरोपी बड़े ही शातिर हैं। मुकदमें दर्ज होने से पहले ही इन्होंने बैंक अकाउंट से रुपए निकाल लिए। पुलिस मामले की गहन तफ्तीश में जुटी हुई है।