गोवा: 10 विधायक बीजेपी में हुए शामिल, पांच विधायकों में सिमटी कांग्रेस

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(11 जुलाई): गोवा में गुरुवार को कांग्रेस के 10 विधायक पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बुधवार को गोवा में कांग्रेस के विधायकों का एक समूह जिसमें विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर समेत 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए।

राज्य के 40 सीटों वाले सदन में बीजेपी के पास अब 27 विधायक हैं। कावलेकर के साथ बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक अतानासियो मोनसेराटे, जेनिफर मोनसेराटे, फ्रांसिस सिलवीरा, फिलिप नेरी रॉड्रिक्स, क्लियोफैसियो डायस, विलफ्रेड डीएसए, नीलकांत हलनकर, इसिडोर फर्नांडिस और एंटोनियो फर्नांडीज हैं। साल 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी कांग्रेस अब पांच विधायकों में सिमट गई है। 

इससे पहले गुरुवार को, सावंत ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की और माना जाता है कि दोनों नेताओं ने राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल पर विचार-विमर्श किया है। सावंत 10 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे और नड्डा सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिले।  10 कांग्रेस नेताओं के पार्टी में शामिल होने पर सावंत ने कहा कि बीजेपी गोवा प्रदेश की तरफ से सभी का स्वागत है। सभी 10 कांग्रेस विधायकों ने बिना किसी शर्त बीजेपी जॉइन किया है। सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास की नीति से प्रभावित होकर बीजेपी जॉइन करने का फैसला लिया है। 

बीजेपी सूत्रों ने कहा कि गोवा में 10 विधायकों के शामिल होने से मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना है।  40 सदस्यीय विधानसभा में 27 की संख्या में अपनी संख्या के साथ, भाजपा अब अपने सहयोगियों पर निर्भर नहीं है, जिसमें गोवा फॉरवर्ड पार्टी और निर्दलीय शामिल हैं।