छत्तीसगढ़ में उड़ीसा सीमा पर नक्सलियों की लूटी 10 EVMs बरामद

नई दिल्ली (24 जून): सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक स्थान से 10 इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन्स (ईवीएम) बरामद की हैं। इन्हें कथित तौर पर पड़ोसी राज्य उड़ीसा के नक्सलियों ने लूटा था। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, अशांत चंदामेटा पहाड़ियों के डोकराडेरा गांव के पास एक गुफा से ये ईवीएम्स और उनके कंट्रोल यूनिट्स बरामद किए हैं। जो छत्तीसगढ़-उड़ीसा क्षेत्र की सीमा पर लगता है। बस्तर के एडीशनल सुप्रीन्टेंडेंट ऑफ पुलिस विजय पांडेय ने इसकी जानकारी दी।

डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप (डीआरजी) और स्थानीय पुलिस ने दर्भा पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले चंदामेटा पुलिस कैम्प से नक्सल विरोधी ऑपरेशन शुरू किया था। जो रायपुर से करीब 350 किलोमीटर दूर स्थित है। 

एएसपी ने बताया, इस जंगली पहाड़ी पर तलाशी करने के दौरान उन्होंने नक्सलियों के छिपने के लिए एक गुफा खोज निकाली। जब इसमें छापेमारी की गई। तो पुलिस ने यहां से ईवीएम्स और अन्य चुनावी सामग्री बरामद की। 

इनपर उड़िया भाषा में कैंडिडेट्स के नाम प्रिंट किए हुए थे। जिससे ये संकेत मिलता है कि इन्हें उड़ीसा में चुनावों के दौरान लूटा गया होगा। उड़ीसा पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी गई है। इस संबंध में एक मामला दर्ज कर लिया गया है।