कानपुर में जहरीली शराब पीने से अब तक 10 लोगों की मौत हुई

नई दिल्ली (20 मई): कानपुर देहात में जहरीली शराब पीने के कारण अब तक 10 लोंगो की मौत हो गई है। कानपुर देहात के सचेंडी थाना इलाके के ढूल गांव में यह हादसा हुआ है। जहरीली शराब पीने से कई लोंगो की जहरीली शराब पीने के कारण आंख की रोशनी चली गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

इस बीच जिलाधिकारी कानपुर देहात राकेश सिंह ने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दे दिये है। जिस दुकान से यह शराब खरीदी गयी थी वहां से शराब के नमूने लेकर परीक्षण के लिये प्रयोगशाला भेज दिये गये है।कानपुर देहात जिले में जहरीली शराब की इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने माघीपुरवा और भंवरपुर में सडक जाम कर दी। ये लोग शव पोस्टमार्टम के लिये नहीं ले जाने दे रहे थे। उनकी मांग थी कि इस मामले के दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाये और मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाये। बाद में वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामला शांत कराया। 

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने घटना पर दुःख जताते हुए मरने वालों के परिवार को दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है.