BMW और AUDI कार से भी महंगा है यह डॉग, पहली बार आया भारत

नई दिल्ली (29 मार्च): क्या आप सोच सकते हैं कि किसी कुत्ते की कीमत 1 करोड़ रुपये हो सकती है। हैरान होने की जरूरत नहीं है, बेंगलुरु में एक डॉग लवर ने एक ऐसी ब्रीड खरीदी है। जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये है और उसे चीन से भारत लाया गया है। जो कोरियन डोसा मस्टिफ नस्ल का है। 

शौक बड़ी चीज है और कई बार इंसान अपना शौक पूरा करने के लिए कोई भी कीमत अदा कर देता है। बेंगलुरु के रहने वाले सतीश भी उन्हीं लोगों में से एक हैं। जिन्होंने डॉग्स को लेकर अपने शौक और जुनून को पूरा करने के लिए एक बड़ी कीमत चुकाई है। 

इस कुत्ते की कीमत है पूरे एक करोड़ रुपये। इतने रुपये जो शायद आप और हममें से कितने लोग ने एक साथ देखे भी नहीं होंगे। लेकिन डॉग्स के लिए अपने प्यार और जुनून को पूरा करने के लिए सतीश ने इतनी बड़ी कीमत चुकाई है। उन्होंने खास तौर पर चीन से दोसा नस्ल के दो कुत्ते खरीदे हैं। इस एक कुत्ते पर महीने के रखरखाव का ही करीब 25 से 50 हजार का खर्च आता है और ये ऐसे-वैसे नहीं बल्कि एसी कमरे में आराम फरमाते हैं।

सतीश को अलग-अलग नस्ल के कुत्ते पालने का बेहद शौक है। उनके पास करीब 150 कुत्ते हैं। फिलहाल जब से सतीश के इस कुत्ते की कीमत का खुलासा हुआ है। तब से इसे देखने वालों का भी तांता लग गया है। इसके लिए वो 3 अप्रैल को एक डॉग शो करने जा रहे हैं। जहां दुनिया के सामने वो अपने इस खास डॉग को पेश करेंगे। एक खास बात और वो ये कि इस दुनिया में इस नस्ल के कुत्ते बेहद कम हैं और भारत में शायद इस नस्ल का ये इकलौत कुत्ता है।