मायावती के दौरे के बाद सहारनपुर में फिर हिंसा, 1 की मौत

गौरव मिश्रा, सहारनपुर (24 मई): बीएसपी सुप्रीमो मायावती के दौरे के बाद सहारनपुर में एक बार फिर जातीय हिंसा शुरू हो गई, जिसमें बीएसपी के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई और कई लोग घायल हो गए। पिछले एक महीने में ये चौथी हिंसक झड़प है।


सहारनपुर में खुलेआम खून की होली खेली जा रही है। ऐसा लग रहा है कि सहारनपुर की सरजमीन पर पुलिस का इकबाल खत्म हो चुका है, हर तरफ खून के प्यासे दरिंदे पुलिस को चुनौती देते हैं और पुलिस जातियों के बीच छिड़ी जंग से निपटने में निकम्मी साबित हो रही है। हालांकि सीएम योगी लखनऊ में बैठकर इस जंग की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।


ताजा मामला मंगलवार यानी 23 मई का है, जहां मायावती के दौरे से पहले और दौरे के बाद फिर एक बार दो वर्गों में खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। मायावती के शब्बीरपुर पहुंचने से पहले बीएसपी कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया। 


मायावती के लौटते ही माहौल बिगड़ गया और बीएसपी कार्यकर्ताओं पर दूसरे वर्ग के लोग टूट पड़े। गाड़ियों पर हमले हुए और टारगेट कर पत्थरों, डंडो और गोलियों से बीएसपी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया, जिसमे एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। इसके बाद हिंसा और भड़क गई। पिछले 34 दिनों के अंदर सहारनपुर में हिंसक झड़प की चार वारदातें हुई है। 


चार बार सुलगा सहारनपुर

20 अप्रैल: अंबेडकर जयंती पर हिंसा

5 मई: महाराणा प्रताप जयंती पर बवाल

9 मई: पंचायत पर संग्राम

23 मई: मायावती के दौरे के दौरान हिंसा