यूपी के देवरिया में पुलिस ने गाड़ी से पकड़े 1 करोड़ 10 लाख रुपये

मनीष कुमार, देवरिया (12 जनवरी): देवरिया जिले की पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के हित्तिमपुर टोल प्लाजा पर वाहन चेकिंग के दौरान एक करोड़ दस लाख रुपये कैश बरामद हुए।

बरामद नोटो में नए दो हजार की नोट की पचास गड्डी है, जबकि सौ रुपये नोट की सौ गड्डी है। एक करोड़ दस लाख रुपये पुलिस ने जब्त कर लिए और आयकर विभाग को इस बारे में जानकारी दे दी है। बताया जाता है कि रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र की पुलिस हित्तिमपुर टोल प्लाजा पर वाहन चेकिंग कर रही थी। गोरखुपर से कुशीनगर की तरफ जा रही है, फोर्ड गाड़ी को चेक किया तो उसमें 1 करोड़ दस लाख रुपये कैश बरामद हुए।

पुलिस ने गाड़ी मे बैठे नरेंद्र प्रताप सिंह, सुदाम व अमरेंद्र को हिरासत में लिया और सभी से गहन पूछ-ताछ चल रही है। सभी हिरासत में लिए गए लोग अपने को कुशीनगर जिले में स्थित पडरौना इलाहाबाद ब्रान्च के कर्मचारी बता रहे है।

सदर उप जिलाअधिकारी सचिन सिंह ने बताया कि अगर यह एक करोड़ दस लाख रुपया बैक का है तो पैसा सप्लाई करने के लिए एक विशेष प्रकार का वाहन होता है। प्राईवेट वाहन में कोई कर्मचारी पैसा नहीं ले जा सकता है। मौके पर पहुंचे आयकर विभाग के अधिकारी जांच में जुट गया है।