Blog single photo

RRB में होने वाली हैं बंपर भर्तियां, जानिये योग्यता

रेलवे बोर्ड ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर खाली पड़े पदों को भरने के लिए भर्ती निकलाकर इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। रेलवे में करीब 1 लाख 30 हज़ार पदों पर भर्ती निकाली गई है। फिलहाल आरआरबी ग्रुप डी और सी के पदों पर भर्तियां चल रही हैं ऐसे में एक और खुशखबरी आरआरबी ने दी है।

Image source google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (फरवरी 22): रेलवे बोर्ड ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर खाली पड़े पदों को भरने के लिए भर्ती निकलाकर इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। रेलवे में करीब 1 लाख 30 हज़ार पदों पर भर्ती निकाली गई है। फिलहाल आरआरबी ग्रुप डी और सी के पदों पर भर्तियां चल रही हैं ऐसे में एक और खुशखबरी आरआरबी ने दी है। रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप सी और ग्रुप डी के बाद अब नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (RRB NTPC) के पदों पर बड़े पैमाने में भर्ती होने जा रही है। 

इसके लिए अधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। वही ऑफिशियल नोटिफिकेशन से पहले एक नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी गई थी, जिसमें आवेदन करने की कुछ महत्वपूर्ण तारीखों की जानकारी दी गई थी। बताया जा रहा है कि इन भर्तियों में से एक लाख भर्तियां लेवल -1 के पदों पर और बाकी पैरामेडिकल स्टाफ, नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी, मंत्रालय और आइसोलेटिड कैटेगरी में हो सकती हैं। आरआरबी की इस सरकारी नौकरी को लेकर भी आवेदकों में काफी उत्साह देखने को मल रहा है। वही अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो 28 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभी इसके लिए नोटिफिकेश जारी नहीं किया हैं। माना जा रहा है कि 23 फरवरी के बाद इसका नोटिफिकेशन कभी भी जारी किया जा सकता है। इसलिए आवेदकों को सुझाव दिया जाता है की वो बार-बार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करते रहे, ताकि नोटिफिकेशन आते ही सही समय पर अप्लाई किया जा सके। वही नोटिफिकेशन के अलावा कुछ अन्य महत्वपूर्ण तारीख भी हम आपको बता रहे हैं।

ऐसे होगी भर्ती प्रक्रिया-

28 फरवरी 2019 - आवेदन प्रक्रिया होगी शुरू

 

04 मार्च 2019 - पैरामैडिकल स्टाफ के लिए किए जा सकेंगे आवेदन

08 मार्च 2019 - मंत्रालय और आइसोलेटिड कैटेगरी के लिए शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

12 मार्च, 2019 - लेवल - 1 के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया होगी शुरू

हर पद के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है।

Tags :

NEXT STORY
Top