जब धोनी ने कहा- 'आंख बंद करके रोकेगा गेंद' और फिर ये हुआ, देखें वीडियो

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 जनवरी):   भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज़ की। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को 157 रन पर ऑल आउट कर दिया। कुलदीप यादव ने शानदार 4 विकेट लिए. मैच में एमएस धोनी ने कुछ ऐसा किया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 9 विकेट गिरने के बाद आखिरी विकेट के लिए धोनी ने कुलदीप यादव को एक राय दी। वो चिल्लाकर कुलदीप को बॉल को बाहर रखने को कह रहे थे। स्टम्प्स  के पीछे माइक पर ये आवाज रिकॉर्ड हो गई। 

दरअसल ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी बल्लेबाजी कर रहे थे, 3 विकेट ले चुके कुलदीप यादव  गेंदबाजी कर रहे थे। धोनी  को पता था कि ट्रेंट बोल्ट कैसी बल्लेबाजी करते हैं। धोनी  ने दूर से कुलदीप को कहा- आंख बंद करके बॉल को रोकेगा, बॉल को थोड़ा बाहर रखो। कुलदीप को वो बार-बार यही कह रहे थे। अगली गेंद पर कुलदीप ने ऐसा ही किया और ट्रेंट बोल्ट स्लिप पर कैच आउट हो गए।  विकेट मिलने के बाद धोनी ने हाथ दिखाकर बताकर कहा- 'ठीक ऐसी ही रखने का बोल रहा था.' सोशल मीडिया पर धोनी की ये बातचीत काफी वायरल हो रही है।

इससे पहले मोहम्‍मद शमी और कुलदीप यादव की अगुवाई में टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया।  भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान न्‍यूजीलैंड को शुरुआत से ही दबाव में रखते हुए 38 ओवर में 157 रन पर समेट दिया।  कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार विकेट झटके जब‍कि मोहम्‍मद शमी ने तीन विकेट हासिल किए। नेपियर में न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। शमी ने शुरुआत में ही दोनों ओपनर मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो को आउट करके मेजबान टीम की शुरुआत बिगाड़ दी और फिर पूरे मैच में न्यूजिलैंड  फिर से खड़ा नहीं हो पाया।