हैदराबाद में 8 शेख गिरफ्तार, सऊदी अरब से आए थे लड़की खरदीने

नई दिल्ली ( 20 सितंबर ): हैदराबाद पुलिस ने बुधवार को एक 'शेख मैरिज' रैकेट का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने ओमान और कतर के 8 शेख को गिरफ्तार किया है। इन सभी पर नाबालिग लड़कियों को खरीदने का आरोप लगा है। पुलिस ने निकाह कराने वाले तीन काजी सहित कई स्थानीय लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस फिलहाल केस दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ओमान और कतर से आए 8 शेखों को गिरफ्तार किया है। ये शेख यहां गरीब लड़कियों को अपने साथ ले जाने की तैयारी में थे। सभी आरोपियों की उम्र करीब 70 साल के आसपास है, जो खुद को चुस्त रखने के लिए शक्तिवर्धक इंजेक्शन लेते थे। मुख्य आरोपी का नाम फरीद है।

आरोपी फरीद दलालों के साथ मिलकर लड़कियों का सौदा करवाता था. शेख पहले पीड़ित लड़कियों को पसंद करते, जिसके बाद उनका निकाह के बहाने सौदा किया जाता. पुलिस ने गैर कानूनी निकाह कराने वाले तीन काजी सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर इस मामले की जांच कर रही है। 

बताते चलें कि हैदराबाद में ऐसे मामले लगातार सामने आते रहे हैं। यहां खाड़ी देशों से आने वाले शेख निकाह का लालच देकर लड़कियों की खरीद-फरोख्त करते हैं। बीते दिन एक पिता ने भी अपनी नाबालिग बेटी का सौदा ओमान के रहने वाले एक बुजुर्ग शेख से किया था। यह मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया।