कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, सुनील जाखड़ ने की इस्तीफे की पेशकश

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 मई): लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी में इस्तीफों का दौर जारी है। अशोक चव्हाण, राज बब्बर, कमलनाथ के बाद अब दो और नेताओं ने इस्तीफों की पेशकश की है। झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार, असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। आपको बता दें कि राहुल गांधी खुद भी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं। वहीं गुरदासपुर से सनी देओल से चुनाव हारने वाले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील झाखड़ ने भी अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है। 

लोकसभा चुनावों के दौरान झारखंड में कांग्रेस पार्टी को बहुत बुरी हार का सामना करना पड़ा है, राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस पार्टी को सिर्फ 1 सीट पर जीत मिल सकी है। राज्य की सिंहभूम लोकसभा सीट ही कांग्रेस पार्टी की झोली में गई है। कांग्रेस पार्टी ने राज्य में अन्य दलों के साथ मिलकर गठबंधन किया था और 14 में से 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन सिर्फ 1 सीट पर ही जीत मिल सकी है।

असम की कुल 14 लोकसभा सीट में कांग्रेस के खाते में सिर्फ 3 सीट आई जबकि बीजेपी यहां 9 सीटों पर जीत गई। वहीं बात अगर झारखंड की करें तो यहां की 14 सीटों में से कांग्रेस सिर्फ 1 पर ही जीत दर्ज कर पाई और बीजेपी 11 पर जीत गई। यही कारण है कि इन दोनों राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों ने अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेजा है। हालांकि सिर्फ झारखंड और असम ही नहीं बल्कि पूरे देश में कांग्रेस पार्टी की बहुत बुरी हार हुई है, लोकसभा की 542 सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी को सिर्फ 52 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस ने देशभर में 425 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ा था।