World Cup: आज भारत से भिड़ेगा वेस्‍टइंडीज, मैच से पहले विराट के सामने बड़ी समस्या

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 जून): आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में आज भारतीय टीम का मुकाबला वेस्टइंडीज से है। सेमीफाइनल के लिहाज से ये मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम है और मैनचेस्टर में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए अंतिम ग्यारह का चयन काफी अहम होगा। इस मैच में टीम इंडिया के दो बेहतरीन गेंदबाजों के खिलाफ जबरदस्त जंग होने की संभावना है। अब इन दोनों में से किसे अंतिम ग्यारह में जगह मिलेगी ये देखना दिलचस्प होगा।

खबर के अनुसार, भुवनेश्वर अब फिट हो गए हैं और अगले मैच में वापसी के लिए तैयार हैं। भुवनेश्वर कुमार टीम के अहम गेंदबाज हैं और उनके फिट रहते वो लगातार टीम के लिए खेल रहे थे। उनके अनफिट हो जाने के बाद ही शमी को अंतिम ग्यारह में मौका दिया गया है। अब भुवी के फिट होने के बाद ये देखना काफी दिलचस्प होने वाला है कि उन्हें इंडीज के खिलाफ मौका मिलता है या शमी ही अंतिम ग्यारह में बने रहेंगे। अनफिट होने से पहले भुवी टीम के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने तीन मैचों में पांच विकेट लिए हैं।

मो. शमी को अफगानिस्तान के खिलाफ भुवी की गैरमौजूदगी में टीम में शामिल किया गया था और इस विश्व कप के अपने पहले ही मैच में शमी ने हैट्रिक विकेट लेकर धूम मचा दी थी। अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीम के हीरो शमी ही रहे थे और इस मैच में उन्होंने कुल चार विकेट झटके थे। शमी जिस रिदम में गेंदबाजी कर रहे थे वो टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है। विश्व कप कप के अब तक खेले आठ मैचों में कुल 21 विकेट झटक चुके हैं।

टीम इस प्रकार है:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत.

वेस्ट इंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, कार्लोस ब्रेथवेट, शेल्डन कोट्रेल, ओशेन थामस, केमार रोच, एश्ले नर्स, निकोलस पूरण, सुनील अंबरीश, एविन लुईस, शेनन गैब्रिएल, डेरेन ब्रावो और फाबियान एलेन.

Images:Google