रोहित शर्मा बोले- 'अगर मैं पाकिस्तान का कोच बना तो करूंगा ये काम'

rohit

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 जून): भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में एक बार फिर करारी शिकस्त दी है। रविवार को इंग्लैंड के मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को हराया। पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत के हीरो रहे टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा। रोहित ने 140 रनों की धांसू पारी खेली और टीम इंडिया की जीत की नींव रखी। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित से एक रिपोर्टर ने सवाल किया कि अगर पाकिस्तान बल्लेबाजों को कोई सलाह देनी पड़ी तो वो क्या सलाह देंगे।

रिपोर्टर ने रोहित से पूछा पाकिस्तानी बल्लेबाजी जिस मुश्किल दौर से गुजर रही है, उसके लिए आप अगर आप कलीग होने के तौर पर कोई सुझाव देना चाहते हों तो दें। इस पर रोहित ने मजाकिया अंदाज में कहा- 'अगर मैं पाकिस्तान का कोच बना तो बिल्कुल बताऊंगा, अभी तो मैं क्या बताऊं।' रोहित के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 77 और लोकेश राहुल ने 57 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। यह वीडियो espncricinfo के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है।

भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 336 रन बना डाले। बारिश के चलते मैच को तीन बार रोकना पड़ा था, जिसके चलते डकवर्थ लुइस मेथड से पाकिस्तान को 40 ओवर में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया गया। पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी और भारत ने 89 रनों से मैच जीत लिया। विश्व कप में यह पाकिस्तान के खिलाफ भारत की सातवीं जीत है।