Blog single photo

पर्थ टेस्ट जीत के लिए भारत को मिला 287 रनों का लक्ष्य

पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत ने मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 243 रनों पर ढेर कर दिया। जिसके बाद भारत को जीत के लिए 287 रनों का टारगेट मिला। टीम इंडिया के लिए शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 72 रन बनाए।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 दिसंबर): पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत ने मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 243 रनों पर ढेर कर दिया। जिसके बाद भारत को जीत के लिए 287 रनों का टारगेट मिला। टीम इंडिया के लिए शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 72 रन बनाए।चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन और उस्मान ख्वाजा ने लंच तक ऑस्ट्रेलिया का कोई विकेट नहीं गिरने दिया।  लंच के बाद मोहम्मद शमी ने पेन को पवेलियन लौटाकर उनके और ख्वाजा के बीच हुई 72 रनों की साझेदारी का अंत कर दिया। शमी की गेंद पर विराट कोहली ने पेन का कैच लपका। इसके बाद एरॉन फिंच वापस बल्लेबाजी करने आए और उसी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।  मोहम्मद शमी ने फिंच को विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच आउट करा दिया।

इसके बाद भी शमी नहीं रुके और उस्मान ख्वाजा (72) को पवेलियन लौटाकर अपने पांच विकेट पूरे किए।  शमी की गेंद पर ख्वाजा ऋषभ पंत के हाथों लपके गए।  जसप्रीत बुमराह ने पैट कमिंस को बोल्ड करते हुए ऑस्ट्रेलिया को आठवां झटका दे दिया।नाथन लियोन (5) को हनुमा विहारी के हाथों कैच आउट कराकर मोहम्मद शमी ने अपना छठा विकेट लिया. ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट 192 के स्कोर पर गिरा था, महज 15 रन के अंदर कंगारू टीम के पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट गए.

इससे पहले दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन उंगली में चोट की वजह से फिंच रिटायर्ड हर्ट हो गए।  शमी की गेंद फिंच की उंगली पर लगी थी। 59 रन के स्कोर पर बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दे दिया। जब उनकी गेंद पर मार्कस हैरिस बोल्ड हो गए। हैरिस 20 रन बनाकर आउट हुए।मोहम्मद शमी ने शॉन मार्श को पंत के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दे दिया. मार्श 5 रन बनाकर आउट हुए। भारत को तीसरी सफलता ईशांत शर्मा ने दिलाई, जब पीटर हैंड्स्कॉम्ब उनकी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए, हैंड्स्कॉम्ब 13 रन बनाकर आउट हुए। 120 रन के स्कोर पर शमी ने ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दे दिया।  जब ट्रेविस हेड उनकी गेंद पर ईशांत शर्मा के हाथों कैच आउट हो गए. हेड 19 रन बनाकर आउट हुए।

Tags :

NEXT STORY
Top