Blog single photo

एडिलेड टेस्ट: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 323 रनों का लक्ष्य

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में खेले जा रहे पहले मैच के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी 307 रन पर सिमट गई। इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 रनों का टारगेट मिला है। भारत के लिए दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए उनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 70 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लियोन ने सबसे ज्यादा 6 विकेट झटके।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 दिसंबर): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में खेले जा रहे पहले मैच के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी 307 रन पर सिमट गई। इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 रनों का टारगेट मिला है। भारत के लिए दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए उनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 70 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लियोन ने सबसे ज्यादा 6 विकेट झटके।मिशेल स्टार्क ने ईशांत शर्मा (0) को एरॉन फिंच के हाथ कैच आउट कराकर भारत की दूसरी पारी को 307 रन पर समेट दिया। अगली ही गेंद पर मोहम्मद शमी (0) भी चलते बने और नाथन लियोन की गेंद पर मार्कस हैरिस को कैच दे बैठे। इस तरह लियोन ने लगातार दो गेंदों पर अजिंक्य रहाणे (70) और मोहम्मद शमी (0) को पवेलियन लौटा दिया।

इसके बाद नाथन लियोन ने अजिंक्य रहाणे को मिशेल स्टार्क के हाथों कैच करा कर अपने पांच विकेट पूरे किए और भारत को आठवां झटका दे दिया. अजिंक्य रहाणे 70 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके लगाए। मिशेल स्टार्क ने रविचंद्रन अश्विन को मार्कस हैरिस के हाथों कैच आउट करा भारत का सातवां विकेट गिराया,अश्विन 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।282 के स्कोर पर भारत को छठा झटका ऋषभ पंत के रूप में लगा. नाथन लियोन ने उन्हें एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन लौटा दिया। आउट होने से पहले पंत ने 16 गेंदों में 28 रन की तेज पारी खेली।  पंत ने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का भी लगाया।  96वें ओवर में ऋषभ पंत ने नाथन लियोन की चार गेंदों पर 4,4,4,6 रन ठोक दिए।

रोहित शर्मा (1) को नाथन लियोन ने अपना शिकार बनाया, पीटर हैंडस्कॉम्ब ने कैच लपका. 248 रनों पर भारत को पांचवां झटका लगा। चेतेश्वर पुजारा 71 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर एरॉन फिंच के हाथों लपके गए। पुजारा ने 204 गेंदों की अपनी बेशकीमती पारी में 9 चौके लगाए। 234 रनों के स्कोर पर भारत का चौथा विकेट गिरा। पुजारा और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 87 रन जोड़े. पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 20वां अर्धशतक जमाया। कप्तान विराट कोहली के एक बार फिर जल्दी आउट होने के बावजूद पहली पारी के शतकवीर पुजारा की मजबूत पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को कुल 166 रनों की बढ़त बना ली थी।

Tags :

NEXT STORY
Top