क्रिकेट, फुटबॉल के बाद अब बैडमिंटन के कोर्ट में दिखेंगे सचिन!

नई दिल्ली(9 दिसंबर): महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इंडियन सुपर लीग (आईपीएल) में केरल ब्लास्टर्स फुटबाल टीम का मालिक बनने के बाद अब बैडमिंटन में कदम रखते हुए बेंगलुरु ब्लास्टर्स टीम के सहमालिक बन गए हैं। 

- सचिन ने गुरुवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में बेंगलुरु ब्लास्टर्स टीम को लांच करने के बाद कहा कि लीग उन्हें शानदार खिलाडिय़ों को देखने को मौका देगा।

-  उन्होंने लोगों से अपील की कि वह बेंगलुरु ब्लास्टर्स का समर्थन करे। लीग की शुरुआत अगले महीने से देश के विभिन्न स्थानों पर होगी और बेंगलुरु ब्लास्टर्स को बेंगलुुरु, मुंबई और हैदराबाद में अपने मैच खेलने हैं।  

- टीम के सह मालिक और व्यवसायी निम्मागड्डा प्रसाद ने कहा, सचिन, ङ्क्षचरजीवी, अकीनेनी नागार्जुन और अलु अरविंद के अलावा मैं, हम सभी ने एक समूह बनाया और बेंगलुरु ब्लास्टर्स में निवेश किया। यह समूह का दूसरा निवेश है जो केरल ब्लास्टर्स का भी मालिक है। प्रसाद ने हालांकि निवेश की हिस्सेदारी के प्रतिशत का खुलासा करने से इनकार कर दिया लेकिन कहा कि सही समय पर वह इसका खुलासा कर देंगे।  बेंगलुरु ब्लास्टर्स का मुख्य कोच पूर्व बैडमिंटन स्टार पुलेला गोपीचंद और इसके सहायक कोच अरविंद भट्ट है।

- गोपीचंद ने कहा कि सचिन की मौजूदगी सिर्फ खिलाडिय़ों का मनोबल नहीं बढ़ायेगी बल्कि दर्शकों को भी खींचने में सफल रहेगी। अरविंद ने कहा कि टीम ने 10 खिलाड़यिों को अपनी टीम में लिया है और उन्हें विश्वास है कि टीम अच्छ प्रदर्शन करेगी। बेंगलुरु ब्लास्टर्स की टीम इस प्रकार है- विक्टर एक्सेलसन (डेनमार्क), बूनसाक पोनसाना (थाईलैंड), सौरभ वर्मा, पोर्नटिप बुराना प्रासर्तसुक (थाईलैंड), रूत्विका शिवानी गाडे, प्रणव चोपड़ा, सिक्की रेड्डी, अश्विनी पोनप्पा, को सुंग ह्यून और यू यिओन स्यूंग।