घने कोहरे की वजह से ट्रेन और हवाई यातायात पर बुरा असर

नई दिल्ली ( 8 दिसंबर ): पूरे उत्तर भारत में कोहरे का प्रकोप जारी है। गुरुवार सुबह कोहरे की घनी चादर की वजह से विजिबिलिटी जीरो है और हवाई और रेल सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं।

घने कोहरे की वजह से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 6 अंतरराष्ट्रीय और 7 घरेलू फ्लाइट्स देरी से उड़ान भर रही हैं। घने कोहरे के कारण हवाई अड्डे पर उड़ानों के संचालन में मुश्किल हो रही है। 2 घरेलू फ्लाइट्स को अबतक कैंसल करना पड़ा है।

कोहरे की वजह से सबसे अधिक रेल यातायात प्रभावित हुआ है। खराब विजिबिलिटी के कारण 94 ट्रेनें देरी से चल रही हैं वहीं 2 ट्रेन को कैंसल करना पड़ा है। 16 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। लंबी दूरी की ज्यादातर गाड़ियां देरी से चल रही हैं। कोहरे के कारण राजधानी एक्सप्रेस भी काफी देरी से चल रही हैं। दिल्ली आने वाली डिब्रूगढ़ राजधानी करीब 8 घंटे की देरी से चल रही है।

नई दिल्ली से भुवनेश्वर को जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस करीब 14 घंटे की देरी से चल रही है। दरभंगा से दिल्ली आने वाली बिहार संपर्क क्रांति करीब 7 घंटे की देरी से चल रही है। हावड़ा से नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस करीब 8 घंटे की देरी से चल रही है।

कोहरे के कारण दिल्ली-एनसीआर में सड़क यातायात पर भी असर पड़ा है। सड़कों पर वाहन धीरे चल रहे हैं और चालकों को दिन में लाइट जलानी पड़ी है। राजधानी में लगातार दूसरे दिन घने कोहरे का सितम है।