मुंबई टेस्ट में मुरली-पुजारा का दम, टीम इंडिया 1 विकेट के नुकसान पर 146 रन

मुंबई (9 दिसंबर): भारत और इंग्लैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने 1 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 70 और चेतेश्वर पुजारा 47 रन बनाकर नाबाद पविलियन लौटे। इस मैच में भारत ने एक बार फिर अपनी ओपनिंग जोड़ी को बदला। 

पिछले मैच में दमदार शुरुआत देने वाले पार्थिव पटेल को इस बार ओपनिंग का मौका नहीं दिया गया और चोट के बाद इस मैच में वापसी कर रहे केएल राहुल 24 रन बनाकर पविलियन लौटे। मोईन अली ने केएल राहुल को अपना शिकार बनाया। इस दौरान भारत का स्कोर 39 रन ही था। इसके बाद मुरली का साथ देने आए पुजारा ने भारत की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने शुरुआत में इंग्लिश बोलरों को संभलकर खेला और पिच पर जमने के बाद अंतिम सेशन में रनगति में तेजी भी लाए।

इससे पहले टीम इंडिया ने शुक्रवार को इंग्लैंड की पारी को 400 रन पर समेट दिया। भारतीय टीम अभी भी मेहमान टीम से 254 रन पीछे है। इससे पहले इंग्लैंड ने जोस बटलर के 76 रन की बदौलत पहली पारी में 400 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए आर अश्विन ने 6 विकेट चटकाए जबकि रविन्द्र जडेजा के नाम 4 विकेट रहे। इसके साथ अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में 23वीं बार एक पारी में 5 विकेट हांसिल किए।