हेलिकॉप्टर क्रैश में पायलट समेत 2 की मौत, 2 गंभीर रुप से घायल

मुंबई (11 दिसंबर): मुंबई में रविवार दोपहर दर्दनाक हादसा हुआ। यहां गोरेगांव के फिल्टर पा़ड़ा इलाके में एक हेलिकॉप्टर हवा में क्रैश कर गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक पायलट और एक महिला शामिल है। इस हादसे में महिला सवार बिंद्रा मोदी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर रुप से घायल हेलिकॉप्टर के पायलट पी के मिश्रा की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई। वहीं इस हादसे में हेलिकॉप्टर के टेक्नीशियन संजीव शंकर और एक अन्य यात्री रितेश मोदी की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे के वक्त हेलिकॉप्टर में चार लोग सवार थे।

ये हादसा सुबह 11.30 बजे के करीब हुआ। बताया जा रहा है कि रॉबिन्सन R44' हेलिकॉप्टर के इंजीन में अचानक आग लग गई और ये हादसा हो गया।  तकनीकी खामी के बाद पायलट इसे रिहायशी इलाके से दूर ले जाने लगा। यह आरे कॉलोनी में आपात लैंडिंग कराने की कोशिश में यह क्रैश हो गया।

ये हेलिकॉप्टर एक प्राइवेट एविएशन कंपनी का था। रॉबिन्सन हेलिकॉप्टर कंपनी ने 1992 में R44 हेलीकॉप्टर बनाया। ये 4 सीटर लाइट हेलिकॉप्टर है। ये पहले पवनहंस लिमिटेड के साथ जुड़ा हुआ था। बाद में इसे एक प्राइवेट एविएशन कंपनी को बेच दिया गया। कंपनी ने इसे रिपेयरिंग के बाद जॉय राइड के इस्तेमाल करना शुरू कर दिया।