राजे कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, 8 मंत्रियों ने ग्रहण की शपथ, 2 की छुट्‌टी

नई दिल्ली ( 10 दिसंबर ): पिछले एक साल से लगाए जा रहे कयासों के बाद शनिवार को राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मंत्रिमंडल में विस्तार और बड़ा फेरबदल हुआ।

राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राजे के मंत्रिमंडल में 6 नए नाम जुड़े है वहीं 2 मंत्रियों को प्रमोशन के साथ कैबिनेट में शामिल किया गया है।

बता दें कि राजे के पिछले तीन सालों के कार्यकाल में मंत्रिमंडल में यह तीसरा विस्तार या फेरबदल है।

इन लोगों ने ली शपथ

मंत्रियों के नामों की घोषणा के बाद राजभवन में मंत्री शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ। सबसे पहले कैबिनेट मंत्री के रूप में अजय सिंह किलक ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। उनके बाद बाबूलाल वर्मा ने भी बतौर कैबिनेट मंत्री शपथ ग्रहण की। इनके बाद विधायक श्रीचंद कृपलानी, जसवंत सिंह यादव, बंशीधर बाजियां, कमसा मेघवाल, धनसिंह रावत और सुशील कटारा ने राज्य के राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली।

इनकी हुई छुट्‌टी

जीएडी राज्यमंत्री जीतमल खांट की छुट्‌टी कर दी गई है। इनके अलावा विधि राज्यमंत्री अर्जुनलाल गर्ग को भी हटा दिया गया है। दोनों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने क्या कहा

शपथ ग्रहण समारोह संपन्न होने के बाद सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारी टीम वैसे भी अच्छा काम कर रही थी। अब बाकी के दो साल बचे हैं, इसमें प्रदेश को आगे लेकर जाना है। इस मकसद से विस्तार।