नोटबंदी: मोदी पर ममता का हमला, कहा- भाषण के अलावा पीएम के पास कोई समाधान नहीं

नई दिल्ली(10 दिसंबर): गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनपर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘मोदी बाबू को पता है कि नोटबंदी पटरी से उतर चुका है। अब उनके पास भाषण देने के अलावा कोई समाधान नहीं है।’

- गौतरलब है कि इससे पहले मोदी ने गुजरात के बनासकांठा जिले में रैली की थी। वह वहां एक दूध सहकारी डेयरी प्लांट का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

- रैली के दौरान पीएम ने नोटबंदी का भी जिक्र किया था। मोदी ने कहा था कि 8 तारीख से पहले बड़े नोटों की ही गिनती होती थी छोटे नोट की तरफ कोई देखता नहीं था लेकिन अब वक्त बदल गया है और अब बड़े नोट को कोई लेना नहीं चाहता।

- मोदी ने कहा कि छोटे नोटों की कीमत बढ़ाने के लिए उन्होंने नोटबंदी का ऐलान किया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी बोले कि उन्होंने 70 साल तक ईमानदारों को लूटा।

- मोदी ने संसद का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा कि संसद में विपक्ष के हंगामे की वजह से कार्यवाही नहीं हो पा रही जिसकी वजह से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी परेशान और दुखी हैं।

- मोदी ने कहा था कि उन्हें लोकसभा में बोलने नहीं दिया जा रहा। इसलिए वह जनसभा में बोलते हैं। लेकिन जिस दिन मौका मिलेगा वह जरूर बोलेंगे।मोदी ने पार्टियों को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे चुनाव के समय सभी पार्टियां लोगों को वोट डालना, ईवीएम का इस्तेमाल सिखाने का काम करती हैं वैसे ही अब सब दलों को मिलकर काम करना चाहिए। मोदी ने कहा कि विपक्ष चाहे तो उनका कितना भी विरोध करे लेकिन लोगों को बैंकिंग सिखाए, इलैक्ट्रोनिक सिस्टम सिखाए।