तमिलनाडु: आयकर विभाग ने 24 करोड़ के नए नोट और 50 किलो सोना किया बरामद

नई दिल्ली ( 11 दिसंबर ): तमिलनाडु में शनिवार को एक व्यापारी की कार से आयकर विभाग ने 24 करोड़ रुपये के नए नोट बरामद किए। एक अधिकारी ने बताया कि वेल्लोर जिले से बरामद ये सभी 2000 रुपये के नए नोट थे। आयकर अधिकारी के अनुसार, ‘वेल्लौर में 24 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। छापेमारी अभी जारी है। यह रकम भारतीय रिजर्व बैंक में जमा की जाएगी।’

तीन व्यवसायियों- जे. शेखर रेड्डी, श्रीनिवासालू और प्रेम के ठिकानों पर छापेमारी का यह तीसरा दिन है। आठ दिसंबर से ही छापेमारी शुरू हुई थी। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने शुक्रवार को कहा था कि आयकर विभाग ने 96.89 करोड़ रुपये की नकदी 500 और 1000 रुपये के नोटों की शक्ल में बरामद की है।

बता दें कि आंध्र प्रदेश सरकार ने शनिवार को जे. शेखर रेड्डी के चेन्नै स्थित परिसर से भारी मात्रा में नकदी और सोना बरामद होने के बाद तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) की उनकी सदस्यता छीन ली।

आयकर विभाग ने शनिवार तक छापा मार कर 130 करोड़ रुपए और करीब और 50 करोड़ रुपये का 177 किलो सोना भी बरामद किया गया है। बताया जाता है कि इनमें सबसे ज्यादा रकम रेड्डी की कार से ही बरामद की गई है।