अब तक की सबसे बड़ी छापेमारीः 30 करोड़ के नये नोट और 32 किलो गहने बरामद

नई दिल्ली (11 दिसंबर): नोटबंदी के बाद से जहां लोग कैश के लिए बैंकों और एटीएम की लंबी-लंबी लाइनों में धक्के खा रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिनके पास नए नोटों का 'जखीरा' मिल रहा है। आयकर विभाग ने ऐसे कालाबाजारियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शनिवार को अलग-अलग जगहों पर छापे में करीब 30 करोड़ रुपये नकद और 32 किलो के गहने बरामद हुए हैं।

तमिलनाडु वेल्लोर में आयकर विभाग ने तलाशी अभियान के दौरान 24 करोड़ रुपये के नए नोट जब्त किए हैं। नए नोटों के रूप में जब्त की जाने वाली यह अब तक सबसे ज्यादा राशि है। 24 करोड़ रुपये 2000 रुपये के नए नोटों के रूप में एक कार से जब्त किए हैं। गाड़ी में रखे 12 डिब्बों में से हर डिब्बे में 2 करोड़ रुपये मिले हैं। चेन्नै में छापेमारी में मिले सुरागों के आधार पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की।

शनिवार को ही कर्नाटक के चित्रदुर्ग और हुबली में एक हवाला ऑपरेटर के यहां आयकर विभाग की छापेमारी में 5.7 करोड़ रुपये कैश 2,000 रुपये के नए नोटों में मिले हैं। इसके अलावा 32 किलो गहने, 90 लाख कैश 500 और 1000 रुपये के बंद हो चुके नोटों में मिले हैं। ये कैश बाथरूम में बने गुप्त तहखाने में रखी तिजोरी में मिले हैं।