Trendingup board resultlok sabha election 2024IPL 2024UP Lok Sabha ElectionNews24PrimeBihar Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

वजन घटाने के लिए 5 तरह से मददगार है अनानास का जूस!

Pineapple Juice for Weight Loss: अनानास एक कम कैलोरी वाला फल है, इसके साथ ही इसमें भरपूर फाइबर पाया जाता है। यह कई तरह से फायदेमंद है। आइए वजन घटाने में अनानास कैसे मददगार है, जानिए। 

Edited By : Deepti Sharma | Mar 2, 2024 07:30
Share :
वजन घटाने के टिप्स Image Credit: Freepik

Pineapple Juice for Weight Loss: वजन कम करना चाहते हैं? जिम करते हैं, डाइट में बदलाव करते हैं, खाना तक स्किप करते हैं, लेकिन वजन फिर भी कम नहीं हो पाता है । इसके अलावा एक्सरसाइज, फिजिकल एक्टिविटी अपनाते हैं पर फिर भी कई तरीके अपना-अपना कर भी थक चुके हैं आप, तो इसके लिए अनानास जिसे पूरे भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और कई फलों में से एक है, ये आपके वजन को कम करने में मदद करता है।

कभी-कभी सारी चीजें करने के बाद कुछ फल बहुत काम आते हैं, जैसे कि अनानास और उसका जूस बहुत फायदेमंद होता है। ये आपकी ओवरऑल डाइट में शामिल हो सकते हैं। अनानास का जूस का सेवन करने से वजन घटाने में मददगार साबित हो सकते हैं। आइए अनानास कैसे वेट लॉस में मदद कर सकता है, जानिए।

कम कैलोरी

अनानास एक कम कैलोरी वाला फल है और आप इसे वेट लॉस के लिए एक अच्छा ऑप्शन बना सकते हैं। ऐसे में अनानास वजन कम करने के लिए मददगार साबित हो सकता है।

हाई फाइबर

अनानास में भरपूर फाइबर पाया जाता है और फाइबर फूड्स खाने से आपको लंबे टाइम तक भूख नहीं लगती है और बार-बार खाने से बच जाते हैं।

मेटाबॉलिज्म बूस्टर

अनानास में ब्रोमेलेन नामक एक एंजाइम पाया जाता है, जो आपके शरीर के मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देने में मदद करता है। ये बॉडी में तेजी से कैलोरी बर्न करता है, जिसके कारण वजन कम होता है।

सूजन कम करें

पुरानी से पुरानी सूजन से वजन बढ़ता है और मोटापा आता है। अनानास में एंटी-इंफ्लेमेटरी केमिकल पाए जाते हैं, जो शरीर की सूजन को कम करने में हेल्प करते हैं।

विटामिन और मिनरल्स से भरपूर

अनानास विटामिन और मिनरल्स से भरपूर है, इसमें विटामिन सी, बी 1 और बी 6 के साथ ही मैंगनीज और पोटेशियम जैसे मिनरल्स भी शामिल हैं। जब आप इनका सेवन करते हैं, तो आपके शरीर का ज्यादा तेजी से फैट बर्न करता है।

ये भी पढ़ें- आज से ही छोड़ दें ये 5 आदतें, वरना लाख कोशिश के बाद भी नहीं मिलेगी सफलता!

First published on: Mar 02, 2024 07:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version