Skin Care Tips: रात में स्किन केयर रूटीन में इन बातों का रखें ध्यान, त्वचा में आएगा खूबसूरत निखार

Skin Care Tips: रात में स्किन केयर रूटीन (skin care routine) में कुछ बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है।

Skin Care Tips: स्किन को खूबसूरत और जवां रखने के लिए हमें अपनी त्वचा का बहुत ध्यान रखना पड़ता है। इसके लिए आप मेहनत भी करते हैं, लेकिन कभी छोटी-छोटी गलतियों से चेहरे का निखार चला जाता है। खास तौर पर रात में सोने से पहले स्किन का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके आप रात में अपनी स्किन का अच्छे से ध्यान रख सकते हैं।

रात में स्किन का ध्यान रखना जरूरी

हम अपनी स्किन को लेकर सर्तक रहते हैं, दिनभर हर तरह से त्वचा का ख्याल रखते है, लेकिन अक्सर रात में अपनी स्किन केयर रूटीन को भूल जाते है। कई बार तो सोने से पहले चेहरे को ठीक से साफ भी नहीं करते हैं, ऐसा करने से आपकी दिनभर की मेहनत बेकार हो जाती है। जिससे कई बार स्किन में परेशानियां आती है, ऐसे में रात के वक्त स्किन का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है।

रात में इन बातों का रखे ध्यान

  • रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ करके ही सोना चाहिए।
  • रात को सोने से पहले चेरे को फेस वॉश से धोएं, इससे चेहरे की गंदगी दूर होती है।
  • रात में सोने से पहले फेस मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • रात में सोने से पहले आप एक चम्मच बेसन, हल्दी, दूध को मिक्स करके चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें।
  • रात को सोने से पहले आंखों के आसपास क्रीम लगाएं और आंखों में ड्राप भी डालें।
  • रात को सोने से पहले स्किन को मॉइस्चराइज करना न भूलें।

त्वचा में आएगा खूबसूरत निखार

रात में सोने से पहले हमें इन बातों का ध्यान रखना बहुत जरुरी होता है। अगर आप इन टिप्स को फॉलो करते हैं तो इससे आपका चेहरा खूबसूरत बनेगा और ठीक निखार भी आएगा। अगर आप रात को सोने से पहले यह ब्यूटी टिप्स अपनाते हैं तो इससे चेहरे में निखार आता है। इसलिए ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के लिए रात को सोने से पहले त्वचा की सही देखभाल करना बहुत जरूरी होता है।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। न्यूज24 इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

- विज्ञापन -

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version