Wednesday, July 8, 2020

बोसनिया का बड़ा खुलासाः भारत ही नहीं सेंट्रल यूरोप में भी आतंकियों की सप्लाई कर रहा है पाकिस्तान!

आईएसआई पाकिस्तान में फर्जी वीजा पासपोर्ट का एक बड़ा रैकेट चलाती है। आज कल यह रैकेट बोसनिया के फर्जी वीजा पर आतंकियों को सेंट्रल यूरोप तक भेज रही है। बोसनिया की सरकार ने इस रैकेट का भाण्डाफोड़ किया है।

नई दिल्ली। लगभग एक साल पहले कश्मीर पर पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाने वाले बोसनिया को पाकिस्तान की असलियत पता चल गयी है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई बोसनिया के फर्जी वीजा पासपोर्ट पर  आतंकवादियों को बोसनिया भेज रहा है। बोसनिया से ये आतंकवादी सेंट्रल यूरोप के देशों में घूम रहे हैं। बोसनिया ने इस मामले को पाकिस्तान की सरकार के साथ उठाया भी है लेकिन इमरान सरकार बोसनिया को मदद करने को तैयार नहीं है। बोसनिया के सुरक्षा मंत्री फहरुद्दीन रोडोनसिक का कहना है कि पाकिस्तानी आतंकवादी बोसनिया के रास्ते पूरे सेंट्रल यूरोप में फैल रहे हैं। पाकिस्तान के ये आतंकवादी फर्जी वीसा लेकर बोसनिया पहुंच रहे हैं। बोसनिया का कहना है कि पाकिस्तानी आतंकियों की आमदरफ्त से सेंट्रल यूरोप में आतंकी वारदात होनी तय हैं।

बोसनिया कुछ समय पहले तक पाकिस्तान से इस मामले को चुपचुपाते हल कर लेना चाहता था लेकिन जब पाकिस्तान ने बोसनिया को कोई भाव नहीं दिया तो बोसनिया की सरकार ने पाकिस्तानी राजदूत को बुलाकर न केवल डिमार्श सौंपा बल्कि जमकर लताड़ भी लगाई। दरअसल, हाल ही में बोसनिया के सुरक्षा बलों ने अवैध रूप से घुस आये दो पाकिस्तानी आतंकवादियों गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ में पता चला की पाकिस्तान की सरकार में बैठे कुछ ओहदेदार इन आतंकियों को बोसनिया भेजने में मदद कर रहे हैं।

पाकिस्तान के राजदूत ने बोसनिया सरकार के आरोपों से सरासर पल्ला झाड़ लिया और कहा कि पाकिस्तान का इस मामले में कोई हाथ नहीं है। बोसनिया के सुरक्षामंत्री फहरुद्दीन रोडोनसिक ने इस मामले को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और फिर इमरान खान के सामने भी उठाया है लेकिन पाकिस्तान ने समस्या का हल निकालने के बजाए आतंकियों को पाकिस्तानी नागरिक होने से ही इंकार कर दिया। अमेरिका के गृह मंत्रालय ने भी ऐसी रिपोर्ट दी है कि पाकिस्तान गैर कानूनी तरीके से परमाणु सामग्री इकट्ठी करने की कोशिश कर रहा है, इस्लामाबाद से लेकर सरायेवो तक फैले आतंकियों की पहचान करने में सहयोग नहीं कर रहा है।

ध्यान रहे, कुछ दिन पहले एक ब्रिटिश मीडिया ग्रुप ने भी रिपोर्ट प्रकाशित की थी कि हजारों पाकिस्तानी नागरिक अवैध रूप में सेंट्रल यूरोप में घुसने के लिए बोसनिया का इस्तेमाल कर रहे हैं। बोसनियाई बोर्डर फोर्स का कहना है कि 3 हजार से ज्यादा पाकिस्तानी नागरिकों ने बोसनिया का फर्जी वीसा हासिल कर रखा है। इनमें से कुछ आतंकवादी और संदिग्ध गतिविधि के लोग भी शामिल हैं। ये लोग तस्करी में भी शामिल हैं।
बोसनिया के सुरक्षाबलों का कहना है कि पाकिस्तानी नागरिक ईरान, तुर्की, ग्रीस, अलवानिया और मैसेडोनिया होते हुए बोसनिया पहुंचते हैं। कुछ लोग सीधे इस्लामाबाद से सरायेवो पहुंच रहे हैं। बोसनिया ने इस्लामाबाद स्थित अपने दूतावास में जांच बैठाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोरोना के बाद इंडिया से बाहर इंडिया का अद्भुत कारनामा, चीन और पाकिस्तान कर रहे स्यापा

नई दिल्ली। यूरोपियन यूनियन हो या फिर यूनाईटेड नेशंस हर तरफ भारत का बोलवाला है। अमेरिका, ब्रिटेन हो फिर रूस हर कोई भारत से...

नेपाल में उठा सियासी तूफान, चालबाज चीन ने राष्ट्रपति भवन को भी जाल में फंसाया

नई दिल्ली। चालबाज चीन ने नेपाल के राष्ट्रपति भवन को भी अपने जाल में फंसा लिया है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग चाहते हैं...

सपना चौधरी ने इस गाने पर डांस से जीता फैंस का दिल, पागल हो गए लोग, देखें वीडियो

नई दिल्लीः हरियाणवी सिंगर (Haryanvi Dancer) और डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) की पहचान किसी बॉलीवुड सिलेब्स से कम नहीं है। वो जब मंच...

लॉकडाउन में बुक कराए गये टिकटों का रिफंड नहीं दे रहीं एयरलाइंस, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। कोरोना लॉकडाउन के दौरान बुक किए गये हवाई टिकटों की वापसी में एयर लाइन हीलाहवाली कर रही हैं। यात्रियों पर जबरन क्रेडिट...