Friday, July 10, 2020

हवाई जहाज के भीतर पहुंचा कोरोना, अब तक 16 यात्रियों में कोविड-19 की पुष्टि

इंडिगो की फ्लाइट में सफर करने के वाले 12 यात्रियों के अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बुधवार को दिल्ली से जम्मू की यात्रा करने वाले तीन यात्री, बेंगलुरु-कोयंबटूर में यात्रा करने वाले छह यात्री और दिल्ली-कोयंबटूर की फ्लाइट में यात्रा करने वाले दो यात्री कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

नई दिल्ली। हवाई सेवा शुरू होते ही फ्लाइट्स में कोरोना पीड़ित मरीजों के मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। उड्डयन मंत्रालय-डीजीसीए के साथ मिलकर फ्लाइट्स में कोरोना पीड़ित यात्रियों को चेक-इन से पहले ही रोकने की नयी तरकीबों पर विचार कर रहा है। इस तरह लगातार हवाई यात्राओं के दौरान कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के मिलते रहने से एयर लाइंस कंपनियों में चिंता का महौल है।

दर असल, इंडिगो की बुधवार की बेंगलुरु-कोयंबटूर उड़ान के छह यात्री और दिल्ली-कोयंबटूर उड़ान के दो मुसाफिर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एयरलाइंस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इसके साथ ही इंडिगो की फ्लाइट में सफर करने के वाले 12 यात्रियों के अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बुधवार को दिल्ली से जम्मू की यात्रा करने वाले तीन यात्री, बेंगलुरु-कोयंबटूर में यात्रा करने वाले छह यात्री और दिल्ली-कोयंबटूर की फ्लाइट में यात्रा करने वाले दो यात्री कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले एक मामला 25 मई को सामने आया था।

इससे पहले बेंगलुरु-मदुरै की फ्लाइट में मंगलवार को एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया था। इंडिगो के बेंगलुरु-मदुरै विमान में सवार एक यात्री के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मदुरै पहुंचने के बाद उसकी कोविड-19 की अनिवार्य जांच की गई, जिसमें उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उसमें कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण नहीं दिखा था।

वहीं स्पाइसजेट ने बुधवार को कहा था कि दिल्ली होकर अहमदाबाद से गुवाहाटी जाने वाले उसके दो यात्रियों के सोमवार को कोविड-19 से संक्रमण होने की पुष्टि हुई। इससे पहले, मंगलवार को इंडिगो ने कहा था कि 25 मई की शाम को उसकी चेन्नई से कोयंबटूर की उड़ान 6ई381 में सवार एक मुसाफिर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। एअर इंडिया ने बुधवार को बताया कि एलायंस एयर की राष्ट्रीय राजधानी से लुधियाना की उड़ान में सवार एक यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके बाद चालक दल के पांच सदस्यों समेत कुल 41 लोगों को पृथक-वास में भेज दिया गया है।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देशभर में लगाए गए लॉकडाउन के कारण करीब दो महीने से बंद घरेलू विमान सेवाओं को सोमवार को बहाल किया गया तब से विभिन्न एयरलाइन में सवार 16 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

चित्रकूट में लड़कियों के यौन शोषण पर बोले राहुल गांधी- क्‍या ये ही हमारे सपनों का भारत?

रमन झा, नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी किसी ना किसी मुद्दे को लेकर आए दिन केंद्र सरकार को सवालों में घेर...

विकास ने पुलिस से कहा, मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला

https://www.youtube.com/watch?v=40SA8PcdbDY कानपुर कांड का मास्टरमाइंड विकास दुबे को एमपी के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। आज सुबह विकास दुबे उज्जैन महाकाल मंदिर पहुंचा...

विकास दुबे के दो और साथी एनकाउंटर में ढेर

https://www.youtube.com/watch?v=OSko0EfaskY विकास दुबे के दो और साथी एनकाउंटर में मारे गए हैं। कानपुर में प्रभात मिश्रा मारा गया जबकि इटावा में बउअन को पुलिस ने...

जम्मू कश्मीर में 6 पुलों का उद्घाटन करेंगे राजनाथ

https://www.youtube.com/watch?v=8iN74Tg1Wz0 रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीन से जारी सीमा तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में BRO द्वारा बानाए गए 6 महत्वपूर्ण पुलों का उद्घाटन का करेंगे।...