Tuesday, June 2, 2020

कराची में क्रैश हुए विमान से बचकर निकले जफर मसूद का भारत से है ये नजदीकी रिश्ता

पाकिस्तान के कराची में हुए प्लेन क्रैश से बचकर निकले जफर मसूद का उत्तर प्रदेश के अमरोहा से नजदीकी रिश्ता है। कहा जाता है कि उनका ननिहाल अमरोहा का है।

नई दिल्ली। कराची में क्रैश हुए पीआईए के विमान से चमत्कारिक ढंग से जीवित बचे जफर मसूद के बारे में एक बड़ा खुलासा हुआ है। जफर मसूद बैंक ऑफ पंजाब (पाकिस्तान) के सीईओ हैं और उनकी ननिहाल उत्तर प्रदेश के अमरोहा में है। पूरी तरह खाक हो चुके जहाज से जफर मसूद के जीवित निकलने पर अमरोहा स्थित उनके ननिहाल में शुकराने की नमाज भी पढ़ी गयी। जफर मसूद के नाना और पाकीजा के फिल्म मेकर कमाल अमरोही भी चचेरे-तहेरे भाई थे।

भारत में जफर मसूद के रिश्तेदार आदिल जफर ने बताया कि जफर मसूद का परिवार 1952 में पाकिस्तान चला गया था। मुंबई में डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने वाले आदिल जफर मसूद की मां के पहले चचेरे भाई हैं। आदिल जफर ने कहा कि वो लगभग पांच साल पहले में कराची में मसूद से मिले थे। जफर मसूद अपने पैतृक घर को देखने के लिए अमरोहा भी आना चाहते हैं वो भारत को काफी पसंद करते हैं। ।

जफर मसूद की मां का संबंध कमाल अमरोही से सीधे तौर पर है। पाकिस्तान के जाने-माने पत्रकार तकी अमरोही
और कमाल अमरोही के चचेरे भाई थे। जफर मसूद का परिवार अमरोहा के सद्दो मोहल्ले से संबंध रखता है। उनके दादा मसूद हसन वकील थे और उनके पिता मुनव्वर सईद पाकिस्तान में टीवी कलाकार थे।

सिंध के स्वास्थ्य मंत्री अजरा फजल पेचुहो ने कहा कि लाहौर से कराची जा रहे पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन (पीआईए) के यात्री विमान में सवार कम से कम दो लोगों की जान बच गई है। यह विमान शुक्रवार को जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने से कुछ मिनट पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

पीआईए ए-320 यात्री विमान उड़ान संख्या पीके 8303 में कम से कम 90 यात्रियों और चालक दल के आठ सदस्यों को ले जा रहा था। यह रनवे के पास में स्थित मॉडल कॉलोनी में घनी आबादी वाले इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महाराष्ट्र और गुजरात पर बढ़ा चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ का खतरा, NDRF की कई टीमें तैनात

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच देश पर एक नया खतरा मंडरा रहा है। बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान अम्फान की तबाही के...

क्या भारत के नाम से हट जाएगा ‘इंडिया’? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

प्रभाकर मिश्रा, नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट आज उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें मांग की गई है कि संविधान संसोधन करके इंडिया शब्द हटा...

Aaj ka Rashifal 2 June 2020:  इन राशि वालों को आज रहना होगा सावधान वरना बिगड़ सकते हैं काम, जानें अपना राशिफल

Aaj ka Rashifal 2 June 2020: आज दिनांक 2 जून 2020 और दिन मंगलवार (Mangalwar ka Rashifal) है। आज का दिन सभी 12 राशियों...

‘CHAMPIONS’ से मजबूत होंगे छोटे उद्योग, रोजगार की लग जायेगी झड़ी!

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में 20 लाख करोड़ के पैकेज और लोकल के लिए वोकल अभियान...