Thursday, July 9, 2020

गुजरात से आए मजदूरों ने रामपुर में फैलाई दहशत, 1 दर्जन गांव बने हॉटस्‍पॉट

यूपी के रामपुर में गुजरात अहमदाबाद और हैदराबाद से आये मज़दूरों ने ज़िले में दहशत मचा दी है। लगातार कोरोना के कदम विदेश से देश और देश में शहर से अब गांव तक पहुंच गए हैं। ऐसे में गांवों में ग्राम पंचायत विभाग ने अन्य विभागों के सहयोग से कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं।

रामपुर: यूपी के रामपुर में गुजरात अहमदाबाद और हैदराबाद से आये मज़दूरों ने ज़िले में दहशत मचा दी है। लगातार कोरोना के कदम विदेश से देश और देश में शहर से अब गांव तक पहुंच गए हैं। ऐसे में गांवों में ग्राम पंचायत विभाग ने अन्य विभागों के सहयोग से कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं।

रामपुर के नारायण नगला गांव में ग्राम प्रधान नबी अहमद ने बाहर से आये 16 लोगों को स्कूल में क्‍वारंटाइन कर दिया है और मौके पर पुलिस और डॉक्टरों की टीम को बुलाकर सभी की जांच परीक्षण कराकर सैम्पलिंग ली गई। वहीं थाना अज़ीमनगर क्षेत्र के बगराववा गांव सहित ज़िले के एक दर्जन गांवों को हॉटस्‍पॉट बनाया दिया गया है। बगरव्वा गांव के वतर्मान ग्राम प्रधान जवाब हुसैन ने भी पूरे गांव को सेनेटाइज कराया, साथ ही हर गली को सील भी कराया।

इसके साथ ही हॉटस्पॉट गांवों में ग्राम पंचायत विभाग की तरफ से हर घर पर आवश्यक सेवा संबंधित सामग्रियों की आपूर्ति के लिए सूची चस्पा की गई है। ज़िले में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर होम डिलीवरी की व्यवस्था की गई है। नगरीय क्षेत्रों में तो इस व्यवस्था में काफी हद तक सफलता मिली है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में इसमें दिक्कतें भी आ रही हैं।

ऐसे में यदि कोई गांव हॉटस्पॉट घोषित हो जाए तो उसमें आवाजाही भी बंद हो जाती है। ऐसे हॉटस्पॉट गांवों में ग्राम पंचायत विभाग की ओर से ग्रामीणों की सुविधा के लिए हर घर पर आवश्यक सेवा से संबंधित सामग्री उपलब्ध कराने के लिए सूची लगा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Good News: मिल गया Corona का Killer, अब हवा में ही हो जाएगा कोरोना वायरस का खात्मा

नई दिल्ली। जैसे ही डब्लूएचओ ने इस बात को माना कि कुछ खास परिस्थितियों में कोरोना वायरस हवा के माध्यम से भी फैल सकता...

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 लाख 67 हजार के पार, अबतक 21000 से ज्यादा लोगों की जा चुकी है जान

नई दिल्ली: चीनी वायरस कोरोना (Coronavirus) यानी कोविड 19 (Covid 19) के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए देश में 24 मार्च से...

BIG BREAKING: विकास दुबे उज्‍जैन में गिरफ्तार

नई दिल्‍ली: कानुपर के बिकरू गांव से 8 पुलिसकर्मियों की हत्‍या के बार फरार विकास दुबे को उज्‍जैन में गिरफ्तार कर लिया गया है।...

रेलवे में निजीकरण के आरोप पर बचाव में आये रेल मंत्री, कहा- इससे रोजगार के मौके और यात्री सुविधा बढ़ेगी

कुन्दन सिंह, नई दिल्ली: रेल मंत्रालय के द्वारा 109 रूट्स पर 151 प्राइवेट ट्रेन चलाए के निर्णय से उठे निजीकरण के सवाल के जवाब...