TrendingGautam Gambhirlok sabha election 2024IPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

IMD Weather Forecast: निकाल लो रजाई आ गई ठंड, मध्य भारत में सर्दी की दस्तक, जानें देशभर में मौसम का हाल 

IMD Weather Forecast: भारत मौसम विभाग के मुताबिक मध्य भारत में ठंड दस्तक देने वाली है, जानें अन्य राज्यों में मौसम कैसा रहेगा।

Edited By : Pratyaksh Mishra | Updated: Dec 4, 2023 23:47
Share :

IMD Weather Forecast: देश के दक्षिण हिस्से में चक्रवात मिचौंग से भारी तबाही देखने को मिल रही है। तमिलनाडु के चेन्नई में चक्रवात मिचौंग के कारण अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही आईएमडी ने मध्य भारत के कई हिस्सों में ठंड बढ़ने की सूचना दी है।

यह भी पढ़ें- चेन्नई में मिचौंग चक्रवात बरपा रहा भारी ताबाही, जानें अभी क्या हैं हालात, कहां-कहां होगा असर

मध्य भारत में मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाली सर्दियों में मध्य और उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ क्षेत्रों को छोड़कर, सामान्य से कम तापमान होने की संभावना है। मध्य भारत की बात करें तो उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव का दौर लगातार जारी है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से सात दिसंबर तक बूंदाबांदी जारी रहने की संभावना है। इसके साथ ही ठंड बढ़ने के साथ ही पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहेगा।

दक्षिण भारत में भारी बारिश की चेतावनी 

भारत मौसम विभाग के अनुसार, 5 दिसंबर को तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है। आंध्र प्रदेश में जिला अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं क्योंकि साइक्लोन के नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच टकराने की आशंका है, जिससे पूरे क्षेत्र में एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

पूर्वी भारत में ठंड से बढ़ी सिकुड़न

असम, मेघालय और अरुणाचल में कुछ स्थानों पर 4 दिसंबर को तापमान सामान्य से काफी ऊपर (3.1°C से 5.0°C) रहा। बिहार में अलग-अलग स्थानों पर; उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कई स्थानों पर तापमान सामान्य से ऊपर (1.6°C से 3.0°C); नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में (-3.1°C से -5.0°C) सामान्य से नीचे तापमान रहा।

First published on: Dec 04, 2023 11:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version