Aaj Ka Mausam: आज इन राज्यों झमाझम बारिश का पूर्वानुमान, IMD का ताजा अपडेट

Aaj Ka Mausam: देश में अब मौसम तेजी से बदलने लगा है। हालांकि आज भी कई हिस्सों में हल्की के भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

Aaj Ka Mausam: कई महीनों तक लगातार बारिश के बाद अब मानसून (Monsoon 2022) विदाई पर है। मौसम विभाग (IMD) के ताजा अपडेट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों से मानसून विदा हो गया है।

अभी पढ़ें Breaking: उत्तराखंड में बर्फीला पहाड़ दरका, केदारनाथ मंदिर सुरक्षित, देखें वीडियो

हालांकि, अभी कुछ ऐसे राज्य हैं, जहां दक्षिण-पश्चिम मानसून के चलते अभी भी बारिश का ये दौर जारी रहने वाला है। कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, यनम, पुडुचेरी, करईकल समेत कई राज्यों में बारिश फिलहाल जारी रहेगा। इस सिलसिले में आज भी कुछ जगहों भारी की चेतावनी जारी की गई है।

इस बीच उत्तर पूर्व और उसके आसपास की बंगाल की खाड़ी में आज साइक्‍लोनिक सर्कुलेशन बनने की संभावना है। जिसका असर, पश्चिम बंगाल, ओडिसा, झारखंड, मध्य प्रदेश, बिहार समेत कई पड़ोसी राज्यों पर भी असर देखने को मिल सकता है। इन राज्यों में गरज के साथ बारिश की संभावना है। ताजा के पूर्वानुमान के मुताबिक इस बारिश की वजह से इन इलाकों में दुर्गा पूजा में भी खलल पड़ सकती है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबिक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

अभी पढ़ें इन राज्यों आज अपना तेवर दिखाए का मौसम, जानें कहां-कहां होगी बारिश

इसके साथ ही गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वी झारखंड, ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। पूर्वोत्तर भारत के बाकी हिस्सों, पूर्वी बिहार, सिक्किम, तमिलनाडु, केरल और पूर्वी गुजरात और तेलंगाना में बारिश के आसार हैं।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version