TrendingAaj Ka Mausamhardik pandyalok sabha election 2024IPL 2024Char Dham YatraUP Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

INDIA गठबंधन की महारैली में विपक्षी दलों का शक्ति प्रदर्शन, तबीयत बिगड़ने पर नहीं आए राहुल गांधी

Ranchi Ulgulan Nyay Maha Rally: दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली का आयोजन करने के बाद अब विपक्षी गठबंधन में झारखंड में रैली रखी है। झारखंड की राजधानी रांची में INDIA गठबंधन ने उलगुलान महारैली का आयोजन किया है, जिसमें 28 राजनीतिक पार्टियों के कई बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया है।

Edited By : Sakshi Pandey | Updated: Apr 21, 2024 16:22
Share :

(अमिताभ कुमार ओझा)

Ranchi Ulgulan Nyay Maha Rally: रांची में उलगुलान न्याय रैली का आगाज हो चुका है। इस रैली में इण्डिया गठबंधन में शामिल 28 दलों के बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ INDIA गठबंधन ने एकजुट होकर इस महारैली का आयोजन किया है, जिसमें शिरकत करने के लिए कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी, शिवसेना और राष्ट्रीय जनता दल के नेता भी रांची पहुंच चुके हैं।

कौन-कौन हुआ शामिल?

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी रैली में मौजूद हैं। इसके अलावा बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी नेता तेजश्वी यादव, शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, AAP नेता संजय सिंह और फारुख अब्दुल्ला भी रैली में शामिल हुए हैं। हालांकि इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी भी जाने वाले थे। मगर राहुल गांधी की अचानक तबीयत खराब हो गई, जिसकी वजह से वो रैली में शामिल नहीं हो पाए और मल्लिकार्जुन खरगे सतना में रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस वजह से कांग्रेस अध्यक्ष रांची नहीं पहुंच पाए हैं।

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का विरोध

बता दें कि इससे राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में महारैली हुई थी और आज रांची की रैली हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में हो रही है। पहले चरण के मतदान के बाद हो रही इस रैली के जरिए इण्डिया गठबंधन भी अपनी एकजुटता और मजबूती की मिसाल पेश करने वाला है।

चार कुर्सियां खाली

इंडिया महागठबंधन की इस रैली में चार कुर्सियां खाली रखी गई हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के अलावा मंच पर हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल की कुर्सी भी मौजूद है। इस बारे में बात करते हुए शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल और हेमंत सोरेन की खाली कुर्सियां जल्द ही भरेंगी। 4 जून के बाद उन लोगों को सबक सिखाया जाएगा जो ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर परेशान करने का काम कर रहे है।

 

केजरीवाल का भी लगा पोस्टर

इस महा रैली का आयोजन रांची के प्रभात तारा मैदान में किया जा रहा है, जिसके लिए भव्य पंडाल बनाया गया है। पंडाल में मुख्य मंच के साथ ही दांए और बांए भी एक अलग मंच तैयार किया गया है। मंच के दोनों तरफ अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन का बड़ा सा कट आउट लगा है, जिसमे उन्हें सलाखों के पीछे दिखाया गया है।

उलगुलान नाम का राज

झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने न्यूज 24 को बताया कि इस रैली का नाम उलगुलान रखा गया है। रांची में जब उलगुलान हुआ है एक बड़ी जीत हासिल हुई है। आज का यह उलगुलान मोदी सरकार के खिलाफ है। राजेश ठाकुर के अनुसार पहले चरण के मतदान के बाद एनडीए में खामोशी है और वो बैचेन है लेकिन इण्डिया गठबंधन बड़ी ताकत के साथ आगे बढ़ रहा है।

कल्पना सोरेन बनेंगी बड़ा चेहरा

हेमन्त सोरेन की गिरफ्तारी के पहले तक उनकी पत्नी कल्पना सोरेन कभी राजनीतिक मंच पर नहीं आईं थीं, लेकिन सबसे पहले दिल्ली और फिर आज रांची में कल्पना सोरेन इस मंच पर हैं। इस उलगुलान न्याय महारैली के आयोजन में कल्पना सोरेन की बड़ी भूमिका है। उन्होंने गठबंधन में शामिल सभी दलों के नेताओं से खुद बात कर उन्हें आने का निमंत्रण दिया है। जाहिर है रैली के माध्यम से जनता को बड़ा संदेश दिया जाएगा और इस रैली के बाद कल्पना सोरेन भी झारखण्ड की राजनीति का एक बड़ा चेहरा बनकर उभरेंगी।

 

 

First published on: Apr 21, 2024 04:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version