कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज 11वां दिन, केरल में आज रहेगा ये कार्यक्रम

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' रविवार को अपने 11वें दिन में प्रवेश कर चुकी है। यात्रा अगले 12 दिनों के लिए केरल में रहेगी।

नई दिल्ली: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ रविवार को अपने ग्यारहवें दिन में प्रवेश कर रही है। यात्रा इस समय केरल में है और अगले 12 दिनों के लिए राज्य से होकर गुजरेगी। राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने आज अलाप्पुझा से मार्च शुरू किया। बता दें कि 200 किमी पूरा करने के बाद, कांग्रेस नेताओं ने रविवार सुबह अलाप्पुझा जिले के हरिपद से यात्रा के केरल चरण को फिर से शुरू किया।

अभी पढ़ें Corona Update: देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के आए 4,858 नए मामले, 18 लोगों की मौत

बता दें कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक का यह 3,500 किलोमीटर का मार्च 150 दिनों में पूरा होगा और 12 राज्यों को कवर करेगा। केरल से यह यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी। यह उत्तर की ओर बढ़ने से पहले 21 दिनों के लिए कर्नाटक में रहेगी। पदयात्रा (मार्च) प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी।

 

राहुल गांधी ने इस यात्रा को शोषण के खिलाफ लड़ाई बताया। गांधी ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, “उचित वेतन, शोषण से सुरक्षा, चिकित्सा लाभ, सुनिश्चित पेंशन और सामाजिक सुरक्षा। इन सभी मुद्दों के लिए भारत जोड़ो यात्रा लड़ रही है।”

कांग्रेस के अनुसार, भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की विभाजनकारी राजनीति का मुकाबला करने और देश के लोगों को आर्थिक असमानताओं, सामाजिक ध्रुवीकरण और राजनीतिक केंद्रीकरण के खतरों के प्रति जागरूक करने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आयोजित की जा रही है।

अभी पढ़ें Chandigarh University: मांगे मानने के बाद स्टूडेंट्स का प्रोटेस्ट खत्म, कैंपस किया गया बंद

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की भावना भारतीयों को धर्म, समुदाय के बावजूद एक साथ लाना है और उन्हें याद दिलाना है कि यह एक देश है और यह तभी सफल हो पाएगा जब हम एक साथ खड़े हों और एक-दूसरे का सम्मान करें। यात्रा में पदयात्रा, रैलियां और जनसभाएं शामिल हैं, जिसमें बाद में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version