Thursday, July 9, 2020

‘बस’ की राजनीति में कूदे सचिन पायलट, CM योगी पर लगाए ये गंभीर आरोप

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने यूपी सरकार द्वारा बॉर्डर पर कांग्रेस नेताओं द्वारा ले जाई जा रही बसों को रोकने को गलत बताया। उन्‍होंने कहा कि यह कहां का इंसाफ है कि मजदूरों को इस तरह से इंतजार कराया जाए।

केजे श्रीवत्‍सन, जयपुर: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने यूपी सरकार द्वारा बॉर्डर पर कांग्रेस नेताओं द्वारा ले जाई जा रही बसों को रोकने को गलत बताया। उन्‍होंने कहा कि यह कहां का इंसाफ है कि मजदूरों को इस तरह से इंतजार कराया जाए।

सचिन पायलट ने कहा कि हर राज्य सरकार का कर्तव्य है कि वह मुसीबत के वक्त मजदूरों की मदद करें, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार इस पूरे मामले को लेकर राजनीति कर रही है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि केंद्र की सरकार ने गांव जाने के लिए परेशान हो रहे लोगों को भेजने में इतना असमंजस से पैदा कर दिया है कि इन मजदूरों की परेशानी कई गुना बढ़ गई है।

कांग्रेस नेता ने यूपी सरकार के कदम को निंदनीय बताया और कहा कि पहले तो वह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा भेजी गई बसों को भेजने की परमिशन नहीं दे रही थी और अब जब दिया है तो लखनऊ पहले भेजने की बात कह रही है। इससे श्रमिकों को और भी देरी और परेशानी होगी।

सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी नेताओं का यह कदम बताता है कि आज के दौर पर वे किस तरह की इंसानियत का परिचय दे रहे हैं। क्योंकि आज सबको मिलकर परेशान श्रमिकों की मदद करनी चाहिए, लेकिन इसमें रोड़े अटकाने का काम उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है।

बता दें कि यूपी में प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक हजार बस भेजने की बात कही थी, लेकिन इसपर अब राजनीति शुरू हो गई है। दिल्‍ली-एनसीआर में फंसे मजदूर इस राजनीति में सिर्फ बेबस ही नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

विकास दुबे के दो और साथी एनकाउंटर में ढेर

https://www.youtube.com/watch?v=OSko0EfaskY विकास दुबे के दो और साथी एनकाउंटर में मारे गए हैं। कानपुर में प्रभात मिश्रा मारा गया जबकि इटावा में बउअन को पुलिस ने...

जम्मू कश्मीर में 6 पुलों का उद्घाटन करेंगे राजनाथ

https://www.youtube.com/watch?v=8iN74Tg1Wz0 रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीन से जारी सीमा तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में BRO द्वारा बानाए गए 6 महत्वपूर्ण पुलों का उद्घाटन का करेंगे।...

फिल्म जगत को बड़ा झटका, नहीं रहे जगदीप

https://www.youtube.com/watch?v=OkDxja65pHs फिल्म जगत को इस साल एक और बड़का झटका लगा है। सूरमा भोपाली के किरदार से मशहूर जगदीप अब हमारे बीच नहीं रहे। 81...

आतंकियों ने की बीजेपी नेता, पिता और भाई की हत्‍या

https://www.youtube.com/watch?v=Oafmvyq8zeM जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी के साथ ही उनके पिता और भाई की भी हत्या कर दी। कश्मीर के...