क्या असांजे और स्नोडेन को माफ़ कर देना चाहिए? ट्विटर पर एलन मस्क का नया पोल

नई दिल्ली:  ट्विटर के नए मालिक एसन मस्क ने फिर से एक नया पोल कराया है। अमेरिकी सेना व खुफिया विभाग की जानकारियों को लीक करने वाले दो व्हिसलब्लोअर को लेकर ट्विटर चीफ एलन मस्क ने एक पोल आयोजित किया है। इसमें उन्होंने पूछा है कि क्या व्हिसलब्लोअर एडवर्ड स्नोडेन और विकीलीक्स के सह-संस्थापक जूलियन असांजे को अमेरिकी सरकार द्वारा माफ किया जाना चाहिए?

मस्क के ट्वीट में लिखा था, “मैं कोई राय व्यक्त नहीं कर रहा हूं, लेकिन इस पोल को कराने का वादा किया था। क्या असांजे और स्नोडेन को माफ कर देना चाहिए?”

इस देश की सरकार ने पेंशन के 20 करोड़ रुपये से खरीदी क्रिप्टोकरंसी, लेते ही 87 प्रतिशत शेयर मूल्य गिरा 

- विज्ञापन -

भारत के G20 अध्यक्ष बनने पर इमैनुएल मैक्रों बोले- मुझे अपने दोस्त नरेंद्र मोदी पर भरोसा है कि वे हमें एक साथ लाएंगे

जूलियन असांजे और एडवर्ड स्नोडेन ने अमेरिका के करतूतों का पर्दाफाश किया था। इसके बाद से ही दोनों को अमेरिका से विस्थापित होना पड़ा था। 21 घंटे बचे होने के साथ, मतदान में पहले से ही 1 मिलियन से अधिक वोट हो चुके हैं। लगभग 79% उत्तरदाताओं ने दो व्हिसलब्लोअर को क्षमा करने के लिए हां में मतदान किया। असांजे और स्नोडेन दोनों गोपनीय और संवेदनशील जानकारी लीक करने के बाद निर्वासन में रह रहे हैं और अमेरिकी सेना और खुफिया तंत्र द्वारा कथित गलत कामों और निगरानी को उजागर कर रहे हैं।

अमेरिकी सेना खुफिया विभाग की जानकारियों को लीक करने के बाद एडवर्ड स्नोडेन ने अमेरिका छोड़ दिया था। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट को संभालने के बाद से मस्क अक्सर इसी तरह के यूजर पोल करवाते रहे हैं। संशोधित ट्विटर नियमों पर प्रतिक्रिया से लेकर पहले से अवरुद्ध खातों को बहाल करने तक, मस्क इन चुनावों का उपयोग सोशल मीडिया वेबसाइट के बारे में बड़े फैसलों के लिए कर रहे हैं।

और पढ़िए –  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version