Friday, July 3, 2020

यूपी के गौतम बुद्ध नगर में कोरोना से दूसरी मौत

यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस से एक और मौत की खबर सामने आई है। इसी के साथ जिले में कोरोना से यह दूसरी मौत का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार, यह मरीज क्‍वारंटाइन सेंटर में भर्ती था और तबियत ज्‍यादा खराब होने के बाद इसको जिम्‍स अस्‍पताल ले जाया गया था।

नई दिल्‍ली: यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस से एक और मौत की खबर सामने आई है। इसी के साथ जिले में कोरोना से यह दूसरी मौत का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार, यह मरीज क्‍वारंटाइन सेंटर में भर्ती था और तबियत ज्‍यादा खराब होने के बाद इसको जिम्‍स अस्‍पताल ले जाया गया था। जिस शख्‍स की कोरोना वायरस से मौत हुई है, वह नोएडा के सेक्टर 66 का रहने वाला बताया जा रहा है।

इससे पहले नोएडा में जिस मरीज की मौत कोरोना वायरस के कारण मौत हुई थी, उसने प्राइवेट लैब में अपना टेस्ट कराया था। उसका इलाज नोएडा के मेट्रो अस्पताल में चल रहा था, लेकिन हालत बिगड़ने के बाद उसे ग्रेटर नोएडा के GIMS अस्पताल में शिफ्ट कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बुज़ुर्ग मरीज नोएडा सेक्टर-22 के रहने वाला था।

नोएडा में कोरोन के कहर को देखते हुए 17 मई तक कर्फ्यू लगाया हुआ है, लेकिन इसके बावजूद भी रोज संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ती ही जा रही है। बीते 24 घंटे में 12 नए केस सामने आने के बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 214 पहुंच गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी के मुताबिक 210 सैंपल्स को जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें 198 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 12 पॉजिटिव पाए गए। अबतक गौतम बुद्ध नगर में कोरोना जांच के लिए जिले से कुल 3898 सैंपल्स कलेक्ट किए जा चुके हैं। 118 संक्रमितों को इलाज के बाद डिस्चार्ज भी किया जा चुका है जबकि 95 मरीजों का इलाज चल रहा है।

बता दें कि लॉकडाउन के बावजूद यूपी में कोरोन के मरीजों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 155 नए कोरोना मरीज सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3214 हो गया है। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार कोरोना का संक्रमण प्रदेश के 68 जिलों तक फैल चुका है। सूबे में कोरोना के एक्टिव केस 1761 हैं, वहीं 1387 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने जश्न का निकाला नया तरीका, खूब हो रहा वायरल

प्रदीप सहगल, नई दिल्लीः कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट के नियमों में काफी बदलाव किए गए हैं। इस वायरस की वजह से खिलाड़ियों...

MPBSE MP Board 10th result 2020: कल इस समय जारी होगा कक्षा 10वीं का रिजल्ट, mpbse.nic.in पर ऐसे करें चेक

MPBSE MP Board 10th result 2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) यानि एमपी बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों...

Trailer: वर्जिन भानुप्रिया का ट्रेलर आउट, अजीब बीमारी से जुझती दिखीं उर्वशी

मुंबई। लॉकडाउन में ज़िंदगी जैसे रुक सी गई थी, लेकिन अनलॉक 1 के लागू होने के बाद से ही हर किसी ने राहत की...

10वीं-12वीं पास के लिए निकलीं होमगार्ड में सिपाही की बंपर भर्ती, इस तारीक तक करें आवेदन

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का कहर को देखते हुए सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन लागू कर रखा है, जिसके बाद अब थोड़ी-थोड़ी गतिविधियों को चलाने...